A
Hindi News खेल क्रिकेट 'मानसिक रोग' के चलते अब ऑस्ट्रेलिया के इस तीसरे खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से नाम वापस

'मानसिक रोग' के चलते अब ऑस्ट्रेलिया के इस तीसरे खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से नाम वापस

प्युकोस्की ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करना चाहते थे। जिसके चलते वो ऑस्ट्रेलिया ए टीम में पाकिस्तान के खिलाफ मैच भी खेल रहे थे।

Will Pucovski- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Will Pucovski

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में इन दिनों खिलाड़ियों को एक बीमारी काफी सता रही है। दो खिलाडियों के बाद एक और खिलाड़ी ने मानसिक बीमारी के चलते अपना नाम वापस ले लिया है। जी हाँ, ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले विल प्युकोस्की ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड से अपील की वो आगामी पाकिस्तान के खिलाफ चुनी जाने वाली टेस्ट टीम में उन्हें शामिल ना करें। 

21 साल के प्युकोस्की ने मानसिक बीमारी के चलते अपना नाम वापस लिया। उन्हें टेस्ट टीम में ट्रेविस हेड की जगह शामिल किया जा सकता था, मगर नाम वापस लेने के कारण हेड टीम में बने हुए हैं। 

प्युकोस्की के बारें में जानकारी देते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, "बेहतरीन बल्लेबाज विल प्युकोस्की ने खुद से अपना नाम पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से वापस लिया है। जिसके पीछे का कारण उन्होंने मानसिक बीमारी को बताया।"

गौतलब है कि प्युकोस्की ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करना चाहते थे। जिसके चलते वो ऑस्ट्रेलिया ए टीम में पाकिस्तान के खिलाफ मैच भी खेल रहे थे। जिसमें पहली पारी में 5 रन बनाकर आउट होने के बाद वो दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए। 

इस तरह हाल ही में ग्लेस मैक्सवेल और निक मैडिन्सन के बाद मानसिक बीमारी के चलते खुद को क्रिकेट से दूर रखने वाले प्युकोस्की तीसरे खिलाड़ी बने। इस तरह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए यह बीमारी गले की फांस बनती जा रही है। 

बता दें कि प्युकोस्की ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट शेफील्ड शील्ड में 243 रनों की पारी विक्टोरिया के लिए खेली थी। प्युकोस्की ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भी 6 माह के लिए मानसिक बीमारी के चलते खुद को क्रिकेट से दूर रखा था।  

Latest Cricket News