A
Hindi News खेल क्रिकेट बंगाल T20 चैलेंज के साथ ईडन गार्डन्स में 8 महीने बाद क्रिकेट की वापसी

बंगाल T20 चैलेंज के साथ ईडन गार्डन्स में 8 महीने बाद क्रिकेट की वापसी

बंगाल टी20 चैलेंज के साथ ही करीब आठ महीने बाद एक बार फिर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट की वापसी होगी। 

<p>बंगाल T20 चैलेंज के साथ...- India TV Hindi Image Source : PTI बंगाल T20 चैलेंज के साथ ईडन गार्डन्स में 8 महीने बाद क्रिकेट की वापसी

कोलकाता| बंगाल टी20 चैलेंज के साथ ही करीब आठ महीने बाद एक बार फिर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट की वापसी होगी। ईडन गार्डन्स में पिछला मैच रणजी ट्रॉफ के सेमीफाइनल में बंगाल और कर्नाटक के बीच इस साल 29 फरवरी से तीन मार्च तक खेला गया था।

मंगलवार से शुरू होने वाले बंगाल टी20 चैलेंज में इस बार 30 मैच खेले जाएंगे सभी छह टीमें बायो बबल में प्रतिस्पर्धा करेंगी। लीग में रोजाना डबल हेडर होंगे। इसके अलावा 28 नवंबर से छह दिसंबर तक ट्रिपल हेडर भी होंगे।

टूर्नामेंट में सेमीफाइनल मुकाबले आठ दिसंबर को जबकि फाइनल नौ दिसंबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट में कोई नकद पुरस्कार नहीं है। टूर्नामेंट में भाग लेने वाले स्टॉकहोल्डरों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए कोविड प्रोटोकॉल के तहत सभी उपाय किए गए हैं।

डेविड वॉर्नर ने बताए दो भारतीय खिलाड़ियों के नाम जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ले सकते हैं रोहित शर्मा की जगह

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा, "दुर्भाग्यवश छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें चार खिलाड़ी भी शामिल हैं और अब उन्हें बायो बबल में रखा गया है।"

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले पांच खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है। इनमें अभिमन्यु ईश्वरन और अभिषेक रमन (दोनों ईस्ट बंगाल), ऋितिक चटर्जी (मोहन बागान), दीप चटर्जी (कस्टम्स), और रोशन सिंह (तपन मेमोरियल) शामिल हैं।

Latest Cricket News