A
Hindi News खेल क्रिकेट बंगाल टी20 चैलेंज के साथ ईडन गार्डन्स पर होगी क्रिकेट की वापसी

बंगाल टी20 चैलेंज के साथ ईडन गार्डन्स पर होगी क्रिकेट की वापसी

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) द्वारा आयोजित छह टीमों की ‘बंगाल टी20 चैलेंज’ टूर्नामेंट से 24 नवंबर को इडेन गार्डेन्स पर क्रिकेट की वापसी होगी।

Cricket returns to Eden Gardens with Bengal T20 Challenge- India TV Hindi Image Source : CAB Cricket returns to Eden Gardens with Bengal T20 Challenge

कोलकाता। बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) द्वारा आयोजित छह टीमों की ‘बंगाल टी20 चैलेंज’ टूर्नामेंट से 24 नवंबर को इडेन गार्डेन्स पर क्रिकेट की वापसी होगी। इसका फाइनल 10 दिसंबर को खेला जाएगा। सीएबी ने टूर्नामेंट के लिए सभी स्वास्थ्य नियमों के साथ जैव-सुरक्षित (बायो-बबल) माहौल तैयार किया है। 

टूर्नामेंट के शुरूआती सत्र में खिताब के लिए मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के अलावा कालीघाट, टाउन क्लब, तपन मेमोरियल की टीमें भी चुनौती पेश करेगी। टूर्नामेंट में कुल 33 मैच खेले जाएंगे जिसके लिए टीमें 48-48 खिलाड़ियों को चुना है। 

टूर्नामेंट में मनोज तिवारी, अनस्तूप मजूमदार, शाहबाज अहमद और श्रीवत्स गोस्वामी जैसे बड़े नाम भी खेल रहे है। बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन कोविड-19 की चपेट में आने के बाद दो सप्ताह के पृथकवास पर चले गये है। 

ये भी पढ़ें - जब ब्रैडमैन की ऑस्ट्रेलिया ने 1947-48 टेस्ट सीरीज में भारत को दी थी पटखनी

सीएबी के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर कहा,‘‘फाइनल और सेमीफाइनल को मिलाकर टूर्नामेंट में कुल 33 मैच खेले जाएंगे। अधिकांश मैच इडेन गार्डेन्स में दूधिया रोशनी में खेले जाएंगे।’’ 

उन्होंने कहा,‘‘टूर्नामेंट के दौरान सभी खिलाड़ी, कोच और मैच अधिकारी बायो-बबल में रहेंगे।’’

Latest Cricket News