A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका ने अमोल मजूमदार को बनाया अंतरिम बल्लेबाजी कोच

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका ने अमोल मजूमदार को बनाया अंतरिम बल्लेबाजी कोच

44 वर्षीय इस पूर्व खिलाड़ी ने अपना घरेलू डेब्यू 1994 में मुंबई (बॉम्बे) के साथ किया था, और यह अपने इतिहास में सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं।

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका ने उठाया बड़ा कदम, इस भारतीय को बनाया बल्लेबाजी कोच - India TV Hindi Image Source : TWITTER भारत के खिलाफ सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका ने उठाया बड़ा कदम, इस भारतीय को बनाया बल्लेबाजी कोच 

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए मुंबई के पूर्व बल्लेबाज अमोल मजूमदार को अपना अंतरिम बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। अमोल मजूमदार भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान साउथ अफ्रीकी टीम के साथ रहकर बल्लेबाजी की कोचिंग देंगे।

मजूमदार के पास बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया व काउंटी टीम यॉर्कशायर और लंकाशायर का कोचिंग सर्टिफिकेट हैं। उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और नीदरलैंड की राष्ट्रीय टीम के लिए बल्लेबाजी कोच के रूप में भी काम किया है।

44 वर्षीय इस पूर्व खिलाड़ी ने अपना घरेलू डेब्यू 1994 में मुंबई (बॉम्बे) के साथ किया था, और यह अपने इतिहास में सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने अपने प्रथम श्रेणी करियर में 11,167 रन बनाए और यह रणजी ट्रॉफी की सर्वकालिक सूची में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

मजूमदार ने भी अपनी नियुक्ति की पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘ इसके लिए पिछले सप्ताह मुझ से संपर्क किया गया था और मैंने चुनौती स्वीकार कर ली है। अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ना बडे सम्मान की बात है।’’ 

हालांकि अमोल मजूमदार भले ही भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए लेकिन घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से हर किसी को हैरान जरूर किया। साल 2014 में अमोल मजूमदार ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि क्या दक्षिण अफ्रीका के साथ मिलकर वे भारत को उसी की जमीन पर चुनौती दे पाएंगे। टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच विशाखापत्तनम में खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: पुणे (10 से 14 अक्टूबर) और रांची (19 से 23 अक्टूबर) में खेला जाएगा।

Latest Cricket News