A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के जरिए क्रिकेट की बेहतरीन वापसी होगी, IPL का पता नहीं : रोहित

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के जरिए क्रिकेट की बेहतरीन वापसी होगी, IPL का पता नहीं : रोहित

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि इस साल के अंत में होने वाली बहुप्रतीक्षित भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज कोरोनोवायरस महामारी के समाप्त होने के बाद क्रिकेट शुरू करने का एक शानदार तरीका होगा।

<p>भारत-ऑस्ट्रेलिया...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के जरिए क्रिकेट की बेहतरीन वापसी होगी, IPL का पता नहीं : रोहित 

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि इस साल के अंत में होने वाली बहुप्रतीक्षित भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज कोरोनोवायरस महामारी के समाप्त होने के बाद क्रिकेट शुरू करने का एक शानदार तरीका होगा। रोहित ने यह बात ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर डेविड वार्नर के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान कही।

भारतीय टीम चार टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के लिए अक्टूबर 2020 से जनवरी 2021 के बीच ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के चलते इस दौरे पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं। कोरोना के कारण पहले ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कार्यक्रम व्यापक रूप से प्रभावित हुआ है। यही वजह है कि पिछले महीने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने 80 प्रतिशत स्टाफ को जून के अंत तक सिर्फ 20 प्रतिशत वेतन देने का फैसला किया था जबकि कार्यकारी अधिकारियों सहित चुनिंदा कर्मचारियों को 80 प्रतिशत वेतन की सूची में रखा।

हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन रॉबर्ट्स इस दौरे को सफल बनाने के लिए सभी उपायों पर गौर कर रहे हैं जिसमें भारतीय टीम को एडिलेड के ओवल होटल में ठहराना भी शामिल हैं। फिलहाल ये होटल अभी बन रहा है। एक अनुमान के मुताबिक, अगर भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज रद्द होती है तो इससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगभग 300 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के नुकसान होने की संभावना नहीं है।

यह भी पढे़ं- दर्शकों के क्रिकेट मैच के आयोजन पर विराट कोहली ने रखा अपना पक्ष

ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर रोहित ने वॉर्नर से कहा, "हम इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए काफी उत्सुक थे। मुझे उम्मीद है कि दोनों देशों के बोर्ड कुछ करेंगे और सीरीज पर काम करेंगे। यह टीम के लिए और प्रशंसकों के लिए क्रिकेट शुरू करने का बहुत अच्छा मौका होगा। लेकिन मैं देख पा रहा हूं कि ऑस्ट्रेलियाई दौरा होगा। चाहे फिर वह जनवरी में हो या फिर फरवरी में।"

भारत के सीमित ओवरों के उपकप्तान ने 2020 में आईपीएल की संभावना के बारे में भी बात की, हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि टूर्नामेंट के फिर से शुरू होने के बारे में अभी उन्हें कुछ भी पता नहीं है। उन्होंने कहा, "आईपीएल के लिए मुझे लगता है कि यह किसी भी हालत में होगा। लेकिन मुझे तारीख या महीने के बारे में अभी कुछ भी पता नहीं है। एक बार जब सब कुछ ठीक हो जाएगा, तो हमें पता चलेगा कि इसके आयोजन की संभावना है या नहीं।"

Latest Cricket News