A
Hindi News खेल क्रिकेट विश्वकप 2019 में स्मिथ और वॉर्नर को दी जाएगी नई जिम्मेदारी, कोच लैंगेर ने किया खुलासा

विश्वकप 2019 में स्मिथ और वॉर्नर को दी जाएगी नई जिम्मेदारी, कोच लैंगेर ने किया खुलासा

 लैंगर ने कहा, "वह दोनों अपने आप में लीडर हैं। इसलिए हम मैदान के अंदर और बाहर उनके अनुभवों का लाभ उठाना चाहेंगे।"

जस्टिन लैंगर- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE जस्टिन लैंगर, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम कोच 

ब्रिस्बेन। आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर को विश्व कप के दौरान टीम के अंदर ही कुछ जिम्मेदारियां दी जाएंगी। आस्ट्रेलिया ने विश्व कप से पहले अपने ट्रैनिंग सीजन का आगाज किया है। वार्नर और स्मिथ एक साल बाद टीम में आ रहे हैं। 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक, स्मिथ हालांकि अभ्यास सत्र में नहीं आए। बुखार के कारण वह होटल में ही रहे। लैंगर ने कहा, "मैंने हमेशा नेतृत्व की बात की है चाहें वो किसी नाम से हो या बेनाम हो। हम चाहते हैं कि हमारे सभी खिलाड़ी लीडर हों।"

इसके बाद लैंगर ने कहा, "वह दोनों अपने आप में लीडर हैं। इसलिए हम मैदान के अंदर और बाहर उनके अनुभवों का लाभ उठाना चाहेंगे।"

स्मिथ ने 51 वनडे में आस्ट्रेलिया की कप्तानी की है। बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण उन पर कप्तानी करने से दो साल का प्रतिबंध लगा है, लेकिन वॉर्नर पर कप्तानी से अजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिस पर लैंगर ने कहा, "यह दोनों काफी बड़े खिलाड़ी हैं। उन्होंने 12 महीने काफी मेहनत की है। इन दोनों के लिए काफी चुनौतियां होंगी।"

बता दें कि इंग्लैंड एंड वेल्स में क्रिकेट का महासंग्राम विश्वकप 2019 30 मई से शुरू होगा। जिसका फ़ाइनल मुकाबला 14 जुलाई को खेला जायेगा। ऐसे में गतचैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम खिताब पर अपना कब्जा बरकरार रखना चाहेगी। 

Latest Cricket News