A
Hindi News खेल क्रिकेट पद्मावती विवाद पर गौतम गंभीर का ऐसा जवाब कि हो गई बोलती बंद

पद्मावती विवाद पर गौतम गंभीर का ऐसा जवाब कि हो गई बोलती बंद

गौतम गंभीर ने हिंदी मूवी पद्मावती से जुड़े विवाद पर ऐसा सवाल पूछ लिया कि लोगों को जवाब देते नहीं बन रहा है.

Gambhir, Padmavati- India TV Hindi Gambhir, Padmavati

क्रिकेटर गौतम गंभीर सोशल मीडिया पर अपनी बेबाक राय के लिए जाने जाते हैं. वह अक़्सर सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर टिप्पणी करते रहते हैं. इस बार उन्होंने हिंदी मूवी पद्मावती से जुड़े विवाद पर ऐसा सवाल पूछ लिया कि लोगों को जवाब देते नहीं बन रहा है.

आपको बता दें कि समाज के कुछ लोग फिल्म पद्मावती को रानी पदद्मिनी का अपमान बताकर इसका विरोध कर रहे हैं. यह विवाद किस हद तक पहुंच चुका है कि फिल्म में रानी पद्ममिनी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं. उनकी नाक तो कभी सिर काटने के लिए ईनाम रखे जा रहे हैं. ऐसे में हर कोई इस मुद्दे पर अपने विचार रख रहा है.

गौतम गंभीर इस विवाद पर बुरी तरह से भड़के हुए हैं. गंभीर ने इस मसले पर एक ट्वीट किया है जो हमारे समाज की एक कड़वी सच्चाई को हमारे सामने रखता है और जिसे पढ़ने के बाद हम अपने गरेबां में झांकने को मजबूर हो जाते हैं. 

गंभीर ने टि्वटर पर लिखा- “नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ऑफ ब्यूरो के मुताबिक 1995 से लेकर 2015 तक करीब 3,21,428 किसानों और खेती से जुड़े मज़दूरों ने आत्महत्या की थी. विकिपीडिया के अनुसार कश्मीर में एक लाख आम नागरिक और सेना के जवान अपनी जान गंवा चुके हैं लेकिन प्राइम टाइम के पेज एक की ख़बर पर हम पद्मावती फिल्म की रिलीज़ को लेकर डिबेट कर रहे हैं.”  

गंभीर के इस ट्वीट की यूजर्स जमकर तारीफ कर रहे हैं.

बता दें कि फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर राजपूत संगठन करणी सेना काफी लंबे समय से इसकी रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहा है. हाल ही में इस फिल्म की अदाकारा दीपिका पादुकोण पर हमला करने की धमकी भी दी गई थी. इस फिल्म को पहले 1 दिसंबर को रिलीज होना था, लेकिन विरोध के चलते इसकी रिलीज फिलहाल टाल दी गई है.

Latest Cricket News