A
Hindi News खेल क्रिकेट फर्रुखाबाद में ऑक्सीज़न न की कमी से 49 बच्चों की मौत पर क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ये कहा

फर्रुखाबाद में ऑक्सीज़न न की कमी से 49 बच्चों की मौत पर क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ये कहा

फर्रुख़ाबाद ज़िला संयुक्त अस्पताल में ऑक्सीज़न और लापरवाही के कारण बच्चों की हुई मौत पर क्रिकेटर गौतम गंभीर ने नाराज़गी ज़ाहिर की है।

Gautam Gambhir- India TV Hindi Gautam Gambhir

फर्रुख़ाबाद ज़िला संयुक्त अस्पताल में ऑक्सीज़न और लापरवाही के कारण बच्चों की हुई मौत पर क्रिकेटर गौतम गंभीर ने नाराज़गी ज़ाहिर की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि एक तरफ जहां गोरखपुर सांस लेने के लिए जद्दोजहद कर ही रहा था कि किसी ने फर्रुखाबाद और इंसानियत दोनों का का दम घोट दिया।

आपको बता दें कि यूपी में मासूमों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाद अब फर्रुखाबाद में कई मासूमों की मौत हुई है। यहां के लोहिया अस्पताल में पिछले 30 दिनों में 49 शिशुओं की मौत से हड़कंप मच गया है। ये आंकड़े 21 जुलाई से 20 अगस्त के बीच के हैं यानी हर 14 घंटे में एक बच्चे की मौत। 

जिन 49 बच्चों की मौत हुई उनमें से 30 नवजातों ने सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में दम तोड़ा जबकि 19 बच्चों की मौत महिलाओं की डिलीवरी के दौरान हुई। हालांकि इन मौतों पर डॉक्टर कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं लेकिन फर्रुखाबाद के सीएमओ, सीएमएस और न्यू बॉर्न केयर यूनिट के इंचार्ज के ख़िलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इन सभी पर ऑक्सीजन की कमी और मौत के आंकड़े छुपाने का आरोप है। 

इस मामले में वहां के जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी और जिला महिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक का तबादला कर दिया गया है। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने मामले की दो बार समिति बनाकर जांच करायी थी जिसमें इन बच्चों की मौत की वजह ऑक्सीजन की कमी तथा इलाज में लापरवाही बतायी गयी।

ग़ौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के गृह जिले गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास (BRD) मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में पिछले दिनों ऑक्सीजन की कमी से 30 बच्चों की मौत हुई थी जिससे पूरे देश में हंगामा मच गया था। 

Latest Cricket News