A
Hindi News खेल क्रिकेट VIDEO: शाहिद आफ़रीदी ने जीता हिंदुस्तान का दिल, किया तिरंगे का इस तरह सम्मान

VIDEO: शाहिद आफ़रीदी ने जीता हिंदुस्तान का दिल, किया तिरंगे का इस तरह सम्मान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने मैच के दौरान कुछ ऐसा किया कि वह करोड़ों भारतीयों के दिल में घर कर गए. आफ़रीदी दूसरे मैच की समाप्ति के बाद हिंदुस्तान के तिरंगे का सम्मान करते नजर आए

Shahid afridi- India TV Hindi Shahid afridi

नई दिल्लीः यूं तो भारत और पाकिस्तान के बीच सियासी खेल की वजह से दोनों देशों के लोगों में बदमज़गी होना स्वाभाविक है लेकिन ये भी सच है कि ये क्रिकेट खेल ही है जो दोनों देश की अवाम के बीच मोहब्बत का पुल बना सकता है. इसका ताज़ा उदाहरण स्विट्जरलैंड के सेंट मोरित्ज में देखने को मिला जहां आइस क्रिकेट प्रतियोगिता चल रही है. प्रतियोगिता में दूसरे देशों के अलावा भारत और पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं. 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने मैच के दौरान कुछ ऐसा किया कि वह करोड़ों भारतीयों के दिल में घर कर गए. आफ़रीदी दूसरे मैच की समाप्ति के बाद हिंदुस्तान के तिरंगे का सम्मान करते नजर आए, जिसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

दरअसल हुआ यूं कि दूसरे मैच पर जीत हासिल करने के बाद आफ़रीदी अपने प्रसंशकों से फोटो खिंचवा रहे थे. इस दौरान भारतीय प्रशंसक तिरंगा लेकर खड़े थे और आफ़रीदी के साथ फोटो खिंचवाना चाह रहे थे. आफ़रीदी ने उनके साथ भी फोटो खिंचवाई, लेकिन तभी उनकी नज़र तिरंगे पर पड़ी जो पूरी तरह खुला नहीं था. आफ़रीदी ने फ़ौरन फ़ोटो सेशन रोका और उस भारतीय से कहा कि वह पहले तिरंगे को ठीक करे. आफ़रीदी ने भारतीय प्रशंसकों को कहा - 'फ्लैग सीधा करो' और इसके बाद ही फोटो खिंचवाई. भारत के तिरंगे के प्रति इस सम्मान के बाद सोशल मीडिया पर अफरीदी ने खूब तारीफें हुई. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

ख़ास बात यह रही कि जब शाहिद आफ़रीदी भी दर्शकों से रू-ब-रू हुए तो न सिर्फ पाकिस्तानी फैंस, बल्कि इंडियन फैंस भी उनसे मिलने को बेताब दिखे. आफ़रीदी भी खुद को नहीं रोक पाए उन्होंने बारी-बारी से प्रशंसकों के साथ तस्वीरें खिंचवाईं और ऑटोग्राफ दिए.

Latest Cricket News