A
Hindi News खेल क्रिकेट मुंबई के रिटायर अंपायरों की मदद के लिए आगे आया क्रिकेटर्स फाउंडेशन

मुंबई के रिटायर अंपायरों की मदद के लिए आगे आया क्रिकेटर्स फाउंडेशन

इस मौजूदा कठिन समय में ट्रस्ट ने 20 सेवानिवृत्त अंपायरों के परेशानियों के बोझ को कम करने के लिये इन्हें चार लाख रूपये की मदद करने का फैसला किया।

Cricketer Foundation, Mumbai, retired. umpires- India TV Hindi Image Source : TWITTER umpires

क्रिकेटर्स फाउंडेशन ने 20 रिटायर अंपायरों की मदद करने का फैसला किया जिन्हें कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। अनुभवी क्रिकेट लेखक और इस सार्वजनिक ट्रस्ट के चेयरमैन माकरंड वायंगंकर ने गुरूवार को यहां जारी कर यह बात कही। 

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘ इस मौजूदा कठिन समय में ट्रस्ट ने 20 सेवानिवृत्त अंपायरों के परेशानियों के बोझ को कम करने के लिये इन्हें चार लाख रूपये की मदद करने का फैसला किया। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘सभी लाभार्थी अंपायरों ने मुश्किल समय में की गयी मदद के लिये ट्रस्ट के प्रति आभार व्यक्त किया। हर अंपायर को अपने बैंक खाते में 20,000 रूपये मिल गये हैं। ’’ 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में क्रिकेट आयोजन बंद पड़े हुए हैं। ऐसे में क्रिकेट नहीं होने से इस खेल जुड़े मौजूदा अंपायर को भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है।

इसके अलावा कई सारे ऐसे अंपायर भी हैं जो क्लब क्रिकेट, कॉरपरेट क्रिकेट, स्कूल और कॉलेज स्तर पर अंपयारिंग करते हैं जो कि इस समय लॉकडाउन के कारण घर बैठे हैं। इन अंपायरों का क्रिकेट के अलावा आय का और कोई भी साधन नहीं है।

ऐसे में फाउंडेशन के द्वारा उठाया गया यह कदम काबिले तारीफ है।

Latest Cricket News