A
Hindi News खेल क्रिकेट विश्व कप-2015 सर्वाधिक सफल क्रिकेट टूर्नामेंट बना : आईसीसी

विश्व कप-2015 सर्वाधिक सफल क्रिकेट टूर्नामेंट बना : आईसीसी

मेलबर्न: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार जारी विश्व कप क्रिकेट इतिहास का सबसे सफल टूर्नामेंट बन गया है। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, "यह विश्व कप क्रिकेट के इतिहास का सबसे

विश्व कप-2015 सर्वाधिक...- India TV Hindi विश्व कप-2015 सर्वाधिक सफल क्रिकेट टूर्नामेंट बना : आईसीसी

मेलबर्न: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार जारी विश्व कप क्रिकेट इतिहास का सबसे सफल टूर्नामेंट बन गया है। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, "यह विश्व कप क्रिकेट के इतिहास का सबसे सफल टूर्नामेंट बन गया है। पूरी दुनिया के करोड़ों प्रशंसकों ने इस टूर्नामेंट का लुत्फ उठाया।"

रिचर्डसन के अनुसार, "अभी तक टूर्नामेंट जैसा गुजरा है उससे हम बेहद खुश हैं। यह कई लोगों की कड़ी मेहनत का फल है। साथ ही मैदान में शानदार क्रिकेट खेलने के लिए सभी टीमों को भी इस सफलता का श्रेय जाता है। दुनिया के कई हिस्सों से लोग इस टूर्नामेंट को देखने पहुंचे। साथ ही आस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड के प्रशंसकों ने जिस प्रकार टूर्नामेंट के प्रति जोश दिखाया, वह भी सराहनीय है।"

उल्लेखनीय है कि यह दूसरा मौका है, जब आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आईसीसी विश्व कप आयोजित किया गया। इससे पूर्व 1992 में यहां हुए विश्व कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान चैम्पियन बन कर उभरा था।

रिचर्डसन के अनुसार, "मीडिया के करीब 1,400 सदस्यों ने इस टूर्नामेंट को कवर किया। यह दर्शाता है कि क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों में इसे खूब लोकप्रियता मिली। अब हम 29 मार्च को होने वाले फाइनल मैच को लेकर उत्साहित हैं। उम्मीद है कि हमें यहां भी क्रिकेट का एक और शानदार मैच देखने को मिलेगा।"

फाइनल में रविवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड एक-दूसरे के सामने होंगे।

Latest Cricket News