A
Hindi News खेल क्रिकेट मोहम्मद अब्बास में डेल स्टेन को नजर आ रहा है टेस्ट का नंबर-1 गेंदबाज

मोहम्मद अब्बास में डेल स्टेन को नजर आ रहा है टेस्ट का नंबर-1 गेंदबाज

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने ऑस्ट्रेलिया की नींद उड़ा रखी है।

Mohammad Abbas- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Mohammad Abbas

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने ऑस्ट्रेलिया की नींद उड़ा रखी है। अब्बास ने पाकिस्तान के लिए अब तक ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। लेकिन वो कम समय में ही दुनियाभर में अपना नाम कमाने में  सफल रहे हैं। मौजूदा समय के दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शुमार दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन ने इस गेंदबाज की जमकर तारीफ की और इसे आने वाले समय में टेस्ट का नंबर-1 गेंदबाज करार दिया।

Highlights

  • डेल स्टेन ने मोहम्मद अब्बास की जमकर तारीफ की
  • मोहम्मद अब्बास ने 9 टेस्ट में ही 50 विकेट पूरे किए
  • मोहम्मद अब्बास ने ऑस्ट्रेलिया की नींद उड़ा रखी है

स्टेन ने अब्बास की गेंदबाजी देखने के बाद ट्वीट किया और कहा, 'मुझे टेस्ट में एक नया नंबर-1 गेंदबाज नजर आ रहा है... मोहम्मद अब्बास।' साफ है कि हर किसी की तरह स्टेन भी अब्बास से खासा प्रभावित दि ख रहे हैं। अब्बास के लिए ये बड़ी उपलब्धि है कि स्टेन जैसे गेंदबाज ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और उनके बारे में ये शब्द कहे। अब आइए आपको बताते हैं कि आखर स्टेन को ये कहने की जरूरत क्यों पड़ी?

अब्बास का प्रदर्शन: स्टेन ने अब तक पाकिस्तान के लिए 10 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 15.94 की औसत से 56 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 बार पांच विकेट अपने नाम किए हैं। अब्बास ने साल 2017 में 5 टेस्ट में 23 विकेट लिए थे और अब वो इस साल भी इतने ही मैचों में 33 विकेट झटक चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया की नींदा उड़ाई: अब्बास ने अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया की नींद उड़ा रखी है। अब्बास ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 3 विकेट समेत मैच में कुल 7 विकेट झटके थे। इसके बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 5 और खबर लिखे जाने तक दूसरी पारी में 3 विकेट हासिल कर लिए थे। साफ है कि अब्बास जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं उससे वो दुनिया में छा जाने के लिए तैयार हैं।

Latest Cricket News