A
Hindi News खेल क्रिकेट जग्गू सरीखे प्रशासक बिरले ही होते हैं : चैपल

जग्गू सरीखे प्रशासक बिरले ही होते हैं : चैपल

नयी दिल्ली: आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने जगमोहन डालमिया के साथ अपनी मुलाकातों को याद करते हुए बीसीसीआई के दिवंगत अध्यक्ष को श्रद्वांजलि अर्पित की और कहा कि उन जैसे प्रशासक बिरले ही

जग्गू सरीखे प्रशासक...- India TV Hindi जग्गू सरीखे प्रशासक बिरले ही होते हैं : चैपल

नयी दिल्ली: आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने जगमोहन डालमिया के साथ अपनी मुलाकातों को याद करते हुए बीसीसीआई के दिवंगत अध्यक्ष को श्रद्वांजलि अर्पित की और कहा कि उन जैसे प्रशासक बिरले ही होते हैं और उनके काम को पूरे सम्मान के साथ याद किया जाना चाहिए।

डालमिया का कोलकाता में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। इस 75 वर्षीय खेल प्रशासक का कल अंतिम संस्कार किया गया। चैपल ने इस दूरदृष्टा प्रशासक के साथ बिताये दिनों को याद किया।

चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, जग्गू जैसे प्रशासक बिरले ही होते हैं क्योंकि वह वास्तव में पूर्व खिलाडि़यों की बातों को सुनना चाहते थे। वह यह भी चाहते थे कि पूर्व खिलाड़ी प्रशासन की निर्णय प्रक्रिया में शामिल हों।

उन्होंने कहा, वह एक ऐसे भारतीय प्रशासक थे जो तब अडिग बने रहे जबकि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के प्रशासकों को अपने हिसाब से काम करने की आदत पड़ी हुई थी। इसलिए उन्हें इन दो क्षेत्रों से आलोचना झेलनी पड़ी क्योंकि वह ऐसे शख्स नहीं थे जो आसानी से झुक जाएं। यदि जग्गू कुछ समय और आईसीसी अध्यक्ष बने रहते तो मुझे पूरा विश्वास है कि आज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप हो रही होती।

चैपल ने कहा, इतिहास में जग्गू को पूरे सम्मान के साथ याद किया जाना चाहिए। उन्होंने इस खेल के लिये बहुत कुछ किया। केवल वित्तीय तौर पर ही नहीं बल्कि उनके पास कुछ बहुत अच्छे विचार भी थे। वे विश्व के विभिन्न भागों में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिये पूर्व खिलाडि़यों की सेवाएं लेने के इच्छुक थे। जैसे ही जग्गू अध्यक्ष पद से हटे लगता है कि ये योजनाएं भी ठंडे बस्ते में चली गयी। मुझे उम्मीद है कि उन्हें इस काम के लिये काफी याद किया जाएगा।

Latest Cricket News