A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज टीम में वापसी का प्लान बना रहे हैं पूर्व कप्तान डैरेन सैमी

वेस्टइंडीज टीम में वापसी का प्लान बना रहे हैं पूर्व कप्तान डैरेन सैमी

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी का कहना है कि उन्होंने अपनी अंतरराष्ट्रीय वापसी का 'दरवाजा बंद नहीं किया है'।

<p>Darren Sammy says he has still not closed the door on...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Darren Sammy says he has still not closed the door on his international return 

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी का कहना है कि उन्होंने अपनी अंतरराष्ट्रीय वापसी का 'दरवाजा बंद नहीं किया है' और कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में अच्छे प्रदर्शन के साथ भारत में 2021 T20 विश्व कप से पहले राष्ट्रीय टीम में वापसी करने की योजना बना रहे हैं।

36 वर्षीय सैमी ने आखिरी बार वेस्टइंडीज के कप्तान के तौर पर 2016 का T20 विश्व कप फाइनल मैच खेला था। ईडन गार्डन्स में खेले गए इस टूर्नामेंट के फाइनल में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

सैमी ने कहा कि COVID-19 के कारण मिले ब्रेक ने उन्हें आत्मनिरीक्षण करने के लिए पर्याप्त समय दिया और वापसी करने की इच्छा जताई। सैमी ने क्रिकबज से कहा, "मैंने पिछले कुछ महीनों में बहुत सारा आत्मनिरीक्षण किया है। जो कोई भी लॉकडाउन में इतने महीनों घर में कैद रहता है, वह खुद के साथ न्याय नहीं करता, अगर वह चीजों के बारे में नहीं सोचता।"

उन्होंने कहा, "मैं रिटायर नहीं हुआ हूं। मैंने उस दरवाजे को बंद नहीं किया है और अगर मैं इस बात का ध्यान रखता हूं कि मुझे सेंट लूसिया के लिए क्या करना है और हमें अपने अच्छे प्रदर्शन के साथ टीम को प्लेऑफ में पहुंचाना है, तो ये निश्चित रूप से चयनकर्ताओं को मेरी वापसी का अंदेशा देगा।"

अगस्त 2016 में सैमी को T20I कप्तान के रूप में हटा दिया गया था और उन्हें टीम में भी जगह नहीं दी गई थी। उन्हें 2017 के इंडिपेंडेंस कप में लाहौर में पाकिस्तान के खिलाफ तीन T20I खेलने के लिए विश्व एकादश टीम में शामिल किया गया था।

सीपीएल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में सिर्फ अपने और सेंट लूसिया के बेहतर करने के लिए इस टूर्नामेंट में जा रहा हूं। इस साल यही फोकस है और अगर मैं इसमें अच्छा करता हूं तो यह मेरा मनोबल बढ़ाएगा।”

Latest Cricket News