A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs WI: साल 2019 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बने दीपक चहर

IND vs WI: साल 2019 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बने दीपक चहर

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी दीपक चाहर टी-20 फॉर्मेट में साल 2019 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बने हैं।

 Deepak chahar, India, West Indies, IND vs WI, Harry Gurney, Khaleel Ahmed, Wahab Riaz- India TV Hindi Image Source : AP Deepak chahar

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में तेज गेंदबाज दीपक चहर ने जैसे ही भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। दीपक टी-20 फॉर्मेट में इस साल सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं। दीपक ने इस मुकाबले के पहले ही ओवर में ओपनर बल्लेबाज लेंडल सिमंस को रोहित शर्मा के हाथों के कैच आउट करा कर इस साल 53 विकेट पूरे किए।

दीपक साल 2019 में 53 विकेट के वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गुर्ने की बराबरी कर ली। हैरी गुर्ने ने भी साल 2019 में अबतक कुल 53 लिए हैं। दीपक ने यह मुकाम आईपीएल, टी-20 इंटरनेशनल और घरेलू टी-20 मुकाबले में विकेट लेकर हासिल किया। इस मामले में दीपक ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गुर्ने के पीछे छोड़ा है।

हालांकि इस मुकाबले में दीपक खासे महंगे साबित हुए और वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने उनके चार ओवर के स्पेल में कुल 56 रन बटोरे।

वहीं भारत के बाएं हाथ के तेज गेंजबाज खलील अहमद 50 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

साल 2019 में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज चौथे स्थान पर हैं। वहाब ने इस साल टी-20 फॉर्मेट में कुल 47 विकेट नाम किए हैं।

Latest Cricket News