A
Hindi News खेल क्रिकेट बीसीसीआई के मना करने के बावजूद श्रीलंका बोर्ड को अगस्त में भारत से सीरीज का है 'विश्वास'

बीसीसीआई के मना करने के बावजूद श्रीलंका बोर्ड को अगस्त में भारत से सीरीज का है 'विश्वास'

श्रीलंका क्रिकेट ने गुरुवार को कहा कि भारत के साथ जून में प्रस्तावित सीमित ओवरों की सीरीज कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दी गई है, लेकिन उसे अभी भी उम्मीद है कि यह सीरीज अगस्त में खेली जाएगी।

Srilanka Cricket - India TV Hindi Image Source : TWITTER: @OFFICIALSLC Srilanka Cricket 

नई दिल्ली| श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने गुरुवार को कहा कि भारत के साथ जून में प्रस्तावित सीमित ओवरों की सीरीज कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दी गई है, लेकिन उसे अभी भी उम्मीद है कि यह सीरीज अगस्त में खेली जाएगी क्योंकि बीसीसीआई भविष्य दौरा कार्यक्रम को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

एसएलसी ने एक बयान में कहा, "भारत का जून में श्रीलंका का प्रस्तावित दौरा तय कार्यक्रम के अनुसार नहीं हो पाएगा। बीसीसीआई ने श्रीलंका क्रिकेट को बताया है कि कोविड 19 महामारी की वजह से मौजूदा हालात में ये क्रिकेट सीरीज करना संभव नहीं है, जिसमें तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी 20 सीरीज खेली जानी थी।"

ये भी पढ़ें - जब तक कोरना की 'वैक्सीन' नहीं बन जाती तब तक क्रिकेट होगा काफी अलग - राहुल द्रविड़

एसएलसी ने बीबीसीसीआई से अनुरोध किया था कि दौरे को तय कार्यक्रम पर किया जाए। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से 17 मई को कहा था कि जून में श्रीलंका का दौरा असंभव होगा।

वहीं दूसरी तरफ कोरोना के काले बादल इस साल अक्टूबर माह में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप पर भी मंडरा रहे हैं। जिस पर आईसीसी ने 10 जून को हुई बैठक में इस टूर्नामेंट के भविष्य पर कोई भी अधिकारिक फैसला अगले एक माह तक और टाल दिया है। जिसमें अगले साल 2021 में होने वाला महिला टी20 विश्वकप भी शामिल है।  ऐसे में बीसीसीआई भी आईसीसी के टी20 विश्वकप के भविष्य के फैसले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। जिससे वो अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित पड़े हुए आईपीएल को सितंबर से नवंबर के बीच करा सके। ऐसे में टी20 विश्वकप अगर स्थगित होता है तो बीसीसीआई का रास्ता साफ़ हो जायेगा।

( Input with Ians )

Latest Cricket News