A
Hindi News खेल क्रिकेट लॉकडाउन के दौरान धोनी और अश्विन के क्रिकेट एकेडमी ने की ऑनलाइन ट्रेनिंग की व्यवस्था

लॉकडाउन के दौरान धोनी और अश्विन के क्रिकेट एकेडमी ने की ऑनलाइन ट्रेनिंग की व्यवस्था

लॉकडाउन के दौरान ठप्प पड़े खेल आयोजनों के बीच ऑनलाइन के माध्यम से लोगों से जुड़ना एक अच्छी पहल साबित हो सकता है।

Dhoni, Ashwin, MS Dhoni, Ravichandran Ashwin, cricket news, sports news- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Dhoni and Ashwin 

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरे देशभर में जारी लॉकडाउन के दौरान पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रविचंद्रन अश्विन ने अपने-अपने क्रिकेट एकेडमी में ऑनलाइन कोचिंग की व्यवस्था की है। 'टाइम्स ऑफ इंडिया' की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस लॉकडाउन के दौरन धोनी ने अपने क्रिकेट एकेडमी की तरफ से फेसबुक के माध्यम से ऑनलाइन ट्रेनिंग का प्रस्ताव रखा है।

वहीं रविच्रंदन अश्विन ने भी कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अपने एकेडमी में ऑनलाइन कोचिंग की व्यवस्था की है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान ठप्प पड़े खेल आयोजनों के बीच ऑनलाइन के माध्यम से लोगों से जुड़ना एक अच्छी पहल साबित हो सकता है।

पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेट खिलाड़ी और धोनी के एकेडमी के मुख्य कोच सरताज लाहिरी ने कहा कि हर एक वीडियो सेशन में कम से कम दस हजार व्यूज आ रहे हैं जिससे पता चलता है कि यह बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंच रही है।

लाहिरी ने कहा, ''एकडेमी से ट्रेनिंग लेने वाले खिलाड़ी 'क्रिकेटोर' नाम का एप इस्तेमाल करते हैं जिसपर हम डेमो ड्रिल का वीडियो अपलोड कर उन्हें गाइड करते हैं, साथ ही ट्रेनिंग लेने वाले भी अपना वीडियो इस एप डालते हैं जिसे हमलोग देखकर उप पर अपनाल फीडबैक देते हैं।''

इस लॉकडाउन में और भी कई वीडियोकॉलिंग एप तेजी से लोकप्रिय हो रही है जिसे लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। इस में जूम और गुगल क्लासरूम काफी प्रचलित हो रही है जिसका कई तरह के कोचिन क्लास या फिर वर्क फॉर्म होम में मिटिंग आदि के लिए इस्तेमाल में लाया जा रहा है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट आयोजन ठप्प पड़ चुका है और मौजूदा हालात को देखकर यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले कुछ महीने के और इंतजार करना पड़ा सकता है।

Latest Cricket News