A
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी, कोहली ने डालमिया के निधन पर शोक व्यक्त किया

धोनी, कोहली ने डालमिया के निधन पर शोक व्यक्त किया

नयी दिल्ली: भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टेस्ट कप्तान विराट केाहली ने आज BCCI अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के निधन पर शोक जताया। सीने में दर्द की शिकायत के बाद पिछले

धोनी, कोहली ने डालमिया...- India TV Hindi धोनी, कोहली ने डालमिया के निधन पर शोक व्यक्त किया

नयी दिल्ली: भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टेस्ट कप्तान विराट केाहली ने आज BCCI अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के निधन पर शोक जताया।

सीने में दर्द की शिकायत के बाद पिछले दिनों कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराए गए 75 साल के डालमिया का कल शाम दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। डालमिया को गुरूवार की रात कोलकाता के बी एम बिड़ला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके परिवार में पत्नी चंद्रलेखा, बेटी वैशाली और बेटा अभिषेक है।

धोनी ने ट्विटर पर लिखा, क्रिकेट में डालमिया जी के योगदान को सलाम । ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। उनके परिजनों को शक्ति दे।
 

वहीं कोहली ने कहा , डालमिया जी के निधन की खबर से दुखी हूं। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदनायें।

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने लिखा , डालमिया के परिवार के प्रति संवेदनायें। BCCI में डालमिया सर के योगदान को हमेशा याद रखा जायेगा ।

पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने भी खेल में डालमिया के योगदान की तारीफ की । उन्होंने कहा , डालमिया के निधन की खबर से दुखी हूं। भारतीय और विश्व क्रिकेट को उनका अपार योगदान है। बड़ी क्षति है। हमेशा खिलाडि़यों के साथ रहते थे। परिवार के प्रति संवेदनायें।
पूर्व प्रशासक इंदरजीत बिंद्रा ने कहा , जग्गू के नजरिये, उर्जा और प्रतिबद्धता ने भारतीय क्रिकेट को वैश्विक ताकत बनाया। मैं हमारी साझा लंबी पारी को कभी नहीं भूल सकता।

इससे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, रोहित शर्मा, शिखर धवन सहित कई अन्य क्रिकेट हस्तियों ने भी डालमिया के निधन पर शोक व्यक्त किया था।

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, जगमोहन डालमिया के परिवार एवं मित्रों के प्रति हार्दिक संवेदनाएं । उनसे जून में मिला था । बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि यह हमारी आखिरी मुलाकात होगी।

उन्होंने लिखा, उन्होंने सालों तक जितना समर्थन दिया और जितना प्रोत्साहित किया, उसे हमेशा याद रखूंगा। क्रिकेट के खेल के लिए उन्होंने काफी मेहनत की और एक प्रशासक के तौर पर बेहतरीन काम किया। ईडन गार्डन्स में मेरे आखिरी से पहले वाले टेस्ट मैच को खास बनाने के लिए उनकी ओर से की गई कोशिशों से मैं भावुक हो गया था। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे जगमोहन डालमिया।

लक्ष्मण ने ट्वीट किया, डालमिया जी के निधन के बारे में सुनकर काफी दुखी हूं। शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं । ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

सुरेश रैना ने ट्वीट किया, भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ी क्षति । डालमिया जी ने हमेशा मार्गदर्शन किया। सर, ईश्वर आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

रोहित शर्मा ने लिखा, डालमिया सर, आपकी आत्मा को शांति मिले । परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं।

भारतीय टीम के ऑफ-स्पिनर रवि अश्विन ने डालमिया को एक कुशल प्रशासक करार दिया। अश्विन ने ट्वीट किया, जगमोहन डालमिया जी के परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाएं । वह एक कुशल प्रशासक थे। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

शिखर धवन ने ट्वीट किया, डालमिया परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। भारतीय क्रिकेट और बीसीसीआई में डालमिया साहब के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

ये भी पढ़ें: डालमिया, भारतीय क्रिकेट के कुशल रणनीतिकार

ये पढ़ें: डालमिया के निधन से सोशल मीडिया में शोक

 

Latest Cricket News