A
Hindi News खेल क्रिकेट ग़रीबी में पले-बढ़े धोनी बने दिल्ली के पड़ौसी, आलीशान फ़्लैट देखकर रह जाएंगे दंग

ग़रीबी में पले-बढ़े धोनी बने दिल्ली के पड़ौसी, आलीशान फ़्लैट देखकर रह जाएंगे दंग

टीम इंडिया के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी का जीवन संघर्ष से भरा रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मशहूर क्रिकेटर बनने के पहले धोनी झारखंड की राजधानी रांची में एक कमरे के सरकारी क्वार्टर में रहते थे।

MS Dhoni- India TV Hindi MS Dhoni

टीम इंडिया के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी का जीवन संघर्ष से भरा रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मशहूर क्रिकेटर बनने के पहले धोनी झारखंड की राजधानी रांची में एक कमरे के सरकारी क्वार्टर में रहते थे। उनके पिता मामूली सी नौकरी करते थे। धोनी ने ख़ुद रेल्वे में टिकट कलैक्टर के रुप में काम किया है। लेकिन सफलता मिलने के बाद आज धोनी सबसे अमीर खिलाड़ियों में से एक हैं।

हाल ही में एक मशहूर बिल्डर ने धोनी को NCR गुरुग्राम में तोहफ़े में एक शानदार फ़्लैट दिया है। ये लक्ज़री फ़्लैट 1,000 sq फ़ीट में फ़ैला हुआ है और द्वारका एक्प्रेसवे पर सेक्टर 84 में है।

अपार्टमेंट बनाने वाली कंपनी का कहना है कि ये तोहफ़ा उसने भारतीय क्रिकेट में धोनी के बहुमूल्य योगदान को देखते हुए दिया है ताकि आने वाली पीढ़ि भी इससे प्रभावित हो सके। कंपनी ने न सिर्फ़ अपार्टमेंट में एक फ़्लैट धोनी को गिफ़्ट किया है बल्कि अब एक पूरा फ़्लोर धोनी की थीम पर ही बना रही है।  

बहरहाल यहां हम आपको दिखा रहे हैं धोनी के आलीशान फ़्लैट की कुछ तस्वीरें:

Latest Cricket News