A
Hindi News खेल क्रिकेट कब और कहाँ खेला जा सकता है धोनी का फेयरवेल मैच, लक्ष्मण ने किया खुलासा

कब और कहाँ खेला जा सकता है धोनी का फेयरवेल मैच, लक्ष्मण ने किया खुलासा

वीवी एस लक्ष्मण का मानना है कि धोनी एल फेयरवेल मैच जरूर खेलेंगे और वो चेपक में खेला जा सकता है। जैसे सचिन ने अपना करियर मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम से खत्म किया था।

Dhoni's Farewell match can be played when and where, Laxman revealed वीवी एस लक्ष्मण का मानना है कि - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कब और कहाँ खेला जा सकता है धोनी का फेयरवेल मैच, लक्ष्मण ने किया खुलासा, VVS Laxman and MS Dhoni

74वें स्वतंत्रता दिवस पर 15 अगस्त को `महेंन्द्र सिंह धोनी ने अचानक से क्रिकेट पर संन्यास लेकर सभी फैन्स को चौंका दिया। उन्होंने अपने संन्यास लेने के लिए किसी भव्य समारोह का आयोजन करवाना मुनासिब ना समझा। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीवी एस लक्ष्मण का मानना है कि धोनी एल फेयरवेल मैच जरूर खेलेंगे और वो चेपक में खेला जा सकता है। जैसे सचिन ने अपना करियर मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम से खत्म किया था। 

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्ट में लक्ष्मण ने कहा, "सबसे पहले बाद हमे ये जानना चाहिए कि धोनी का सीएसके के प्रति लगाव काफी अधिक है। क्योंकि चेन्नई की सफलता के पीछे धोनी की कप्तानी का अहम योगदान है। इसलिए वो आईपीएल में जाकर हर एक प्रयास चेन्नई को ट्रॉफी जिताने के लिए करेगा। इस तरह फैंस को ध्यान में रखते हुए मैं काफी उत्सुक हूँ कि कब समारोह होता है।"

वहीं लक्ष्मण ने आगे कहा, "जब तक वह क्रिकेट खेलने जा रहा है, तब तक वह सीएसके की कप्तानी करेगा। मुझे लगता है कि एमएस धोनी के हर एक मूवमेंट को बहुत ही बारीकी से देखा जाएगा, उनके हर क्रिकेट फैन को खुशी होगी। इसलिए, वे हर पल एमएस धोनी को क्रिकेट के मैदान पर बिताते हुए देखना चाहेंगे। इसलिए मेरे ख्याल से धोनी अपना आखिरी मैच सीएसके के खिलाफ जरूर खेलेंगे और फेयरवेल भी होगा। जिस तरह सचिन का फेयरवेल वानखेड़े में हुआ वैसे ही धोनी का चेपक में होना चाहिए। इस तरह सिर्फ फैन्स ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सभी क्रिकेट पंडित और दिग्गज धोनी के इस आखिरी मैच को देखेंगे।"

बता दें कि धोनी भारत को आईसीसी की तीनो ट्रॉफी ( 2007 टी20 विश्वकप, 2011 विश्वकप और 2013 चैम्पियंस ट्राफी ) जिताने वाले एकमात्र कप्तान हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से साल 2014 में ही संन्यास ले लिया था। जिसके बाद पिछले साल 2019 विश्वकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में रन आउट होने के बाद अब धोनी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। हलांकि इसके बावजूद वो 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल में चेन्नई की टीम के लिए कप्तानी करते हुए जरूर नजर आएंगे। 

Latest Cricket News