A
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी और निरंतरता है चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता का कारण : मोर्केल

धोनी और निरंतरता है चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता का कारण : मोर्केल

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एल्बी मोर्केल ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी और स्थिरता यह दो कारण हैं जिनके कारण चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे सफल टीमों में से एक है।

<p>धोनी और निरंतरता है...- India TV Hindi Image Source : @CHENNAIIPL/INSTAGRAM धोनी और निरंतरता है चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता का कारण : मोर्केल

नई दिल्ली| दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एल्बी मोर्केल ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी और स्थिरता यह दो कारण हैं जिनके कारण चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे सफल टीमों में से एक है। मोर्केल ने स्पोर्टस्टार से कहा, "धोनी बड़ा रोल निभाते हैं। हम सभी जानते हैं कि धोनी भारत में कितने बड़े हैं। वह टी-20 और सीमित ओवरों के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं और अगर आपको वो एक कप्तान के तौर पर मिलते हैं तो इससे सफलता आने वाली है क्योंकि वह जानते हैं कि खिलाड़ी से कैसे उसका सर्वश्रेष्ठ निकलवाना है।"

मोर्केल ने जनवरी 2019 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था और वह चेन्नई के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

चेन्नई में धोनी के साथ शुरुआत से सुरेश रैना, ड्वायन ब्रावो जैसे खिलाड़ी हैं और टीम लगातार अनुभवी खिलाड़ियों को खरीदती रहती है। मोर्केल ने कहा, "यह लंबे समय तक अपने कोर ग्रुप को बनाए रखने और एक ही कप्तान के साथ चलने की बात है। निरंतरता रहस्य है। 10 बार में चेन्नई ने आठ बार फाइनल खेला है।"

Latest Cricket News