A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने आईसीसी के फैसले के खिलाफ की अपील

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने आईसीसी के फैसले के खिलाफ की अपील

आईसीसी ने दिनेश चांदीमल पर गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए एक मैच का बैन लगाया है।

<p>गेंद की जांच करते...- India TV Hindi गेंद की जांच करते अंपायर

श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल ने आईसीसी के उन्हें निलंबित करने के फैसले के खिलाफ अपील की है। आईसीसी ने गेंद से छेड़छाड़ के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे मौजूदा दौरे के तीसरे टेस्ट से निलंबित करने का फैसला किया था। आईसीसी ने उन्हें दूसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया और वीडियो सबूत में भी दिखा कि उन्होंने गेंद की हालत बिगाड़ने की कोशिश की थी। चांदीमल ने इस आरोप को स्वीकारने से इनकार कर दिया जिसके बाद सुनवाई के दौरान मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने उन्हें ज्यादा सजा दी।

चांदीमल के खाते में दो निलंबन अंक जुड़े और उनपर मैच फीस का शत प्रतिशत जुर्माना लगाया। आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘दिनेश चांदीमल ने मैच रैफरी की जांच के खिलाफ अपील की है जिसमें उन्हें गेंद की हालत में बदलाव करने का दोषी पाया गया और उन पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध लगाया गया।’ चांदीमल को दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के दौरान गेंद की हालत बदलने का दोषी पाया गया था जिसके बाद उनपर ये ऐक्शन लिया गया है। 

अपने फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए श्रीनाथ ने कहा था, ‘घटना की फुटेज देखने के बाद ये स्पष्ट है कि दिनेश ने गेंद पर कुछ कृत्रिम चीज लगाई थी। उन्होंने मुंह में कुछ लिया जो उनके थूक में मौजूद था और ये आईसीसी आचार संहिता के अंतर्गत प्रतिबंधित है।’ आपको बता दें कि वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम 1-0 से आगे चल रही है। 

Latest Cricket News