A
Hindi News खेल क्रिकेट बॉम्बे हाईकोर्ट में IPL को भारत में कराने को लेकर दायर की गई याचिका

बॉम्बे हाईकोर्ट में IPL को भारत में कराने को लेकर दायर की गई याचिका

बॉम्बे उच्च न्यायालय में एक अधिवक्ता ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र का आयोजन यूएई की जगह भारत में करने के लिए निर्देश देने की याचिका दायर की है। 

<p>बॉम्बे हाईकोर्ट में...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/IPL बॉम्बे हाईकोर्ट में IPL को भारत में कराने को लेकर दायर की गई याचिका

मुंबई। बॉम्बे उच्च न्यायालय में एक अधिवक्ता ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र का आयोजन यूएई की जगह भारत में करने के लिए निर्देश देने की याचिका दायर की है। पुणे के अधिवक्ता अभिषेक लागू द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि अगर आईपीएल भारत के बाहर आयोजित होता है तो इससे देश को भारी आर्थिक और राजस्व नुकसान होगा। 

लागू ने खुद को क्रिकेट प्रशंसक बताते हुए याचिका में कहा कि आईपीएल बीसीसीआई की आय का मुख्य स्रोत है। इस साल आईपीएल मार्च में शुरू होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के प्रकोप के कारण इसे स्थगित कर दिए गया था। बीसीसीआई ने दो अगस्त को टूर्नामेंट का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में करने की घोषणा की थी। 

गौरतलब है कि UAE में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन होना है। IPL की मेजबानी के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई से औपचारिक मंजूरी भी मिल चुकी है। 

एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख और कैबिनेट मंत्री शेख नाहायान मुबारक अल नाहायान ने कहा ,‘‘हमें बहुत खुशी है कि हम इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने जा रहे हैं जो हमारे पसंदीदा खेल का सबसे चहेता टूर्नामेंट है।’’ ईसीबी को तैयारियों के लिये बीसीसीआई की औपचारिक मंजूरी का इंतजार था।

आईपीएल के मैच अबुधाबी, दुबई और शारजाह में होंगे। टीमें 20 अगस्त के बाद यूएई रवाना होने लगेंगी। यहां आने के बाद सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को कम से कम छह दिन पृथकवास में रहना होगा जिसके बाद वे जैविक सुरक्षित माहौल में जायेंगे। 

Latest Cricket News