A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 सीरीज़ के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ चर्चा जारी, लेकिन कुछ भी तय नहीं : BCCI अधिकारी

T20 सीरीज़ के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ चर्चा जारी, लेकिन कुछ भी तय नहीं : BCCI अधिकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को जानकारी दी कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के साथ तीन मैचों की T20I सीरीज खेलने के लिए बातचीत जारी है।

Latest cricket news Discussions Are on With csa to play t20i series bcci source, T20 सीरीज़ के लिए क- India TV Hindi Image Source : GETTY T20 सीरीज़ के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ चर्चा जारी, लेकिन कुछ भी तय नहीं : BCCI अधिकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को जानकारी दी कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के साथ तीन मैचों की T20I सीरीज खेलने के लिए बातचीत जारी है। बीसीसीआई सूत्र ने एएनआई को बताया, "चर्चा जारी है, लेकिन अब तक, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज को पूरा करने के संदर्भ में कुछ भी तय नहीं किया गया है। यात्रा पर प्रतिबंध लगा हैं। दोनों बोर्ड एक दूसरे के संपर्क में हैं और देखेंगे कि क्या होता है।"

बता दें, भारतीय क्रिकेट टीम ने फरवरी के आखिर से कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है। मार्च में दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आई थी जहां पहला वनडे मुकाबला 12 मार्च को बारिश के कारण रद्द हो गया था। धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) में टॉस के बिना ही बारिश और गीले मैदान के कारण मैच को कैंसिल करने का फैसला किया गया था। इसके बाद सीरीज के बाकी बचे मैचों को कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित करना पड़ा।

पाकिस्तान की कप्तानी से हटाए जाने के बाद निराश सरफराज अहमद ने दिया ये बड़ा बयान

इससे पहले साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अगस्त में भारतीय टीम को तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने का प्रस्ताव दिया था। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी जैक फॉल ने एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। फॉल ने बताया कि इस सीरीज के लिए अभी भारतीय क्रिकेट बोर्ड से बातचीत जारी है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को कोरोनोवायरस महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए पहले ही स्थगित कर दिया गया था। हाल ही में कोरोना वायरस महामारी के कारण देशभर में चौथे चरण के लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया था जिसके तहत केंद्र सरकार ने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खोलने की इजाजत दे दी थी। हालांकि इस दौरान दर्शकों की एंट्री को मंजूरी नहीं दी गई।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट आयोजन बंद पड़े हुए हैं। ऐसे में अब सभी देश धीरे-धीरे अपने यहां खेल को बहाल करने की कोशिश करने में जुट गए हैं। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 1 जुलाई तक अपने यहां सभी तरह के क्रिकेट पर रोक लगा रखी है।

(With ANI inputs)

 

Latest Cricket News