A
Hindi News खेल क्रिकेट पर्थ में शतक लगाकर सचिन से आगे निकले विराट, लेकिन ब्रैडमैन से रह गए कोसों दूर

पर्थ में शतक लगाकर सचिन से आगे निकले विराट, लेकिन ब्रैडमैन से रह गए कोसों दूर

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 132 रन बना लिए हैं। 

पर्थ में शतक लगाकर सचिन से आगे निकले विराट, लेकिन ब्रैडमैन से रह गए कोसों दूर- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES पर्थ में शतक लगाकर सचिन से आगे निकले विराट, लेकिन ब्रैडमैन से रह गए कोसों दूर

पर्थ। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सबसे तेज 25 टेस्ट शतक पूरे करने के मामले में दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पछाड़ दिया है। कोहली ने पर्थ में आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में यह उपलब्धि अपने नाम की है। सचिन ने अपने क्रिकेट करियर में 130 पारियों में 25 टेस्ट शतक पूरे किए थे लेकिन कोहली ने 127 पारियों में यह कारनामा कर उन्हें पछाड़ दिया है। इस क्रम में हालांकि, कोहली आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सर डॉन ब्रेडमैन के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए। ब्रेडमैन ने 68 पारियों में 25 टेस्ट शतक पूरे किए थे। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कोहली 21वें क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टेस्ट प्रारूप में 25 या उससे अधिक शतक पूरे किए हैं, वहीं वह ऐसा करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज भी बन गए हैं। 

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 132 रन बना लिए हैं। उसकी बढ़त 175 रनों की हो चुकी है। वाका स्टेडियम पर जारी इस मैच में आस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम के खिलाफ 175 रनों की बढ़त बना ली है। उस्मान ख्वाजा (41) और कप्तान टिम पेन (8) नाबाद लौटे। 

हालांकि, इस मैच में एरॉन फिंच (25) रिटायर्ड हर्ट हो गए हैं लेकिन उनका खेलना तय है। क्योंकि जांच में उनके किसी भी गंभीर चोट की पुष्टि नहीं हुई है। इस पारी में भारत के लिए शमी ने दो विकेट लिए, वहीं बुमराह और इशांत को एक-एक सफलता हाथ लगी। 

Latest Cricket News