A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 में दिमाग का इस्तेमाल मत करो : धोनी

टी20 में दिमाग का इस्तेमाल मत करो : धोनी

कटक: दक्षिण अफ्रीका के हाथों टी20 श्रृंखला में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि हर साल एक खराब प्रदर्शन उन्हें याद दिलाता है कि इस प्रारूप में

टी20 में दिमाग का...- India TV Hindi टी20 में दिमाग का इस्तेमाल मत करो : धोनी


कटक: दक्षिण अफ्रीका के हाथों टी20 श्रृंखला में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि हर साल एक खराब प्रदर्शन उन्हें याद दिलाता है कि इस प्रारूप में ज्यादा दिमाग का इस्तेमाल नहीं करना है । धोनी ने दूसरे वनडे में छह विकेट से मिली हार के बाद कहा , हर साल टी20 में हमने ऐसा एक प्रदर्शन देखा है जिसमें हम अच्छा नहीं खेल पाये । अब शायद हम अगले मैचों में खुलकर खेल सकेंगे ।

उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि खुलकर नहीं खेलने और जरूरत से ज्यादा सोचने से टी20 क्रिकेट में मामला पेचीदा हो सकता है ।उन्होंने कहा , मेरा निजी तौर पर मानना है कि मैने इस प्रारूप में बहुत दिमाग लगाया । खुलकर अपने स्ट्रोक्स खेलना जरूरी था । मैने शुरूआत में वैसे ही खेला । इस प्रारूप में आते ही बड़े शाट्स खेलना जरूरी है ।

बल्लेबाजी क्रम में उपर आने के बारे में धोनी ने कहा , अधिकांश समय जब मैं बल्लेबाजी के लिये जाता हूं , चाहे वह 16वां या 17वां ओवर हो या चौथा या पांचवां ओवर जब विकेट गिर जाते हैं तब भी मेरा मानना होता है कि 130 के पार बनाना चाहिये जो अच्छा स्कोर होगा ।
उन्होंने कहा , मैं बल्लेबाजी क्रम में इसलिये भी उपर आना चाहता हूं कि निचले क्रम पर कोई और जिम्मेदारी ले । नंबर छह काफी महत्वपूर्ण क्रम है ।

Latest Cricket News