A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस तूफानी क्रिकेटर ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के इस तूफानी क्रिकेटर ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गेंदबाज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की।

ऑस्ट्रेलिया टीम- India TV Hindi ऑस्ट्रेलिया टीम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डग बॉलिंजर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। 36 साल के डग बॉलिंजर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया। बॉलिंजर ने 12 टेस्ट मैचों में 25.9 के औसत से 50 विकेट और 39 एकदिवसीय में 23.9 के औसत से 62 विकेट लिए हैं। वो नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुके हैं और इन मैचों में उनके नाम 9 विकेट थे। बॉलिंजर ने न्यू साउथ वेल्स के लिए 124 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 411 विकेट हैं। 

वो इस साल बिग बैश टी20 लीग में भी खेले थे। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो बार पांच विकेट चटकाएं हैं जिसमें 28 रन पर पांच विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। बॉलिंजर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट 3 दिसंबर 2010, आखिरी वनडे 28 अक्टूबर 2011 और आखिरी टी20 मैच 9 नवंबर 2014 को खेला था। इसके बाद से ही ऑस्ट्रेलिया टीम से बाहर चल रहे थे।

बॉलिंजर आईपीएल में एम एस धोनी की टीम से खेल चुके हैं। हालांकि कई सालों से बॉलिंजर को ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल नहीं किया जा रहा था और इसी वजह से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया।

Latest Cricket News