A
Hindi News खेल क्रिकेट अपने देश ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग को शेन वॉट्सन इस वजह से मानते है आईपीएल से कमज़ोर

अपने देश ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग को शेन वॉट्सन इस वजह से मानते है आईपीएल से कमज़ोर

ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग बैश टी20 ( बीबीएल ) लीग के बारे में वॉट्सन का मानना है कि ये काफी लम्बी लीग कर दी गई है जिसके चलते इसकी क्वालिटी घटती जा रही है।

Shane Watson- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Shane Watson

इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सलामी बल्लेबाजी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑल राउंडर खिलाड़ी शेन वॉट्सन ने अपने देश की टी 20 लीग पर नाराजगी जताई है। ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग बैश टी20 ( बीबीएल ) लीग के बारे में वॉट्सन का मानना है कि ये काफी लम्बी लीग कर दी गई है जिसके चलते इसकी क्वालिटी घटती जा रही है। हलांकि आईपीएल ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग से भी लंबा होता है जिस पर वॉट्सन का मानना है कि उसमें अभी भी क्रिकेट का काफी उच्च स्तर बरकरार है।

गौरतलब है कि शुरुआत में बीबीएल में 32 ग्रुप मैच खेले जाते थे, लेकिन पिछले सीजन में मैचों की संख्या को 56 कर दिया गया। प्लेऑफ के मुकाबलों को मिलाकर देखा जाए तो इस लीग में मैचों की संख्या 61 हो जाती है। इसी बात को लेकर वॉटसन ने कहा है, "टूर्नामेंट अब ज्यादा लंबा हो गया है। यह उन सभी परिवारों के लिए निराशाजनक है जो स्कूल के वापस आने तक सीज़न का इतनी बारीकी से पालन करते हैं, और माता-पिता चाहते हैं कि आखिरी चीज़ उनके बच्चों के लिए तब तक रहे जब तक कि स्कूल की रात को मैच देखना न हो।"

इतना ही नही बीबीएल के स्तर पर भी सवाल उठाते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वॉटसन ने कहा है कि बीबीएल में खराब पिच मिलती हैं और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की भी कमी होती है, जिससे क्रिकेट की गुणवत्ता खराब होती है। उन्होंने कहा है, "चेतावनी के बहुत सारे संकेत, बहुत दुख के साथ आने लगे हैं। मैं यह भी अच्छी तरह से जानता हूं कि बीबीएल में जो क्रिकेट खेला जा रहा है, उसकी गुणवत्ता अब दुनिया भर के तमाम टूर्नामेंटों से पीछे है।"

ये भी पढ़ें : जानिए क्यों श्रीलंका के रसेल से भिड़ बैठे थे सौरव गांगुली, जिससे द्रविड़ को करना पड़ा बीच-बचाव

शेन वॉटसन ने कहा है, "आइपीएल और पीएसएल में एक चीज जरूर है कि वहां क्रिकेट में गुणवत्ता है। यह वह जगह है जहां बीबीएल ने वास्तव में अपना सब कुछ खो दिया है। क्रिकेट की गुणवत्ता को बिग बैश में बैक बर्नर पर रखा गया है और मनोरंजन नौटंकी को सबसे आगे लाया गया है।"

ये भी पढ़ें - अपनी घातक गेंदबाजी का वीडियो शेयर कर शोएब अख्तर ने आईसीसी को दिया करारा जवाब

बता दें कि पिछले साल वॉट्सन ने बिग बैश लीग से संन्यास ले लिया था, लेकिन उसके अलावा वो अन्य लीग जैसे कि आईपीएल और पाकिस्तान में होने वाली पीएसएल में अभी भी खेलते हैं।

Latest Cricket News