A
Hindi News खेल क्रिकेट पहले भारतीय तेज गेंदबाज आउट करते थे, लेकिन अब इन्होंने डराना शुरु कर दिया है - शोएब अख्तर

पहले भारतीय तेज गेंदबाज आउट करते थे, लेकिन अब इन्होंने डराना शुरु कर दिया है - शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि भारतीय तेज गेंदबाज पहले आउट किया करते थे, लेकिन अब उन्होंने डराना शुरु कर दिया है।

Shoaib Akhtar, Jasprit Bumrah, Mohammed Shami, Team India, India vs New Zealand, India Tour Of New Z- India TV Hindi Earlier Indian fast bowlers used to get out, but now they have started scaring - Shoaib Akhtar

टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है। वहां 5 मैच की टी20 सीरीज के पहले दो मैच जीतकर भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। पहले टी20 मैच में भारत की जीत में जितना योगदान बल्लेबाजों ने दिया था दूसरे मैच में उतना ही योगदान गेंदबाजों का रहा था। भारतीय तेज गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदबाजी देख पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि भारतीय तेज गेंदबाज पहले आउट किया करते थे, लेकिन अब उन्होंने डराना शुरु कर दिया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने विकेट लेने के साथ-साथ न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को कई शॉट पिच गेंद डालकर डराया भी था। इस पर शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा "बुमराह और शमी ने दूसरे टी20 मैच में शॉट पिच गेंदबाजी की है। दोनों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को डराया है और बाउंसर भी डाली है। ये कॉन्फिडेंस मैंने शमी और बुमराह में पहले कभी नहीं देखा है। लेकिन अब यह डराना शुरु हो गए हैं। इसका मतलब यह है कि अब भारतीय गेंदबाज अग्रैसिव माइंड सेट के साथ खेल रहे हैं। अब आउट तो करना ही है, लेकिन अब बल्लेबाजों को डराओ भी और मारो भी।"

इसी के साथ रवलपिंडी के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने जडेजा के बारे में भी बात की। जडेजा के बारे में उन्होंने कहा "जडेजा एक तो बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने देता और दूसरा उसकी स्पिन गेंदबाजी थोड़ी अलग है। इसकी वजह से लगता है कि आप उसे असानी से कट मार लेंगे उसे खेल लेंगे, लेकिन वो आपके शॉट चैक करवाता है।"

वहीं शोएब ने न्यूजीलैंड की टीम को भगोड़ों की टीम भी बताया।

अख्तर ने आगे कहा कि भारत काफी आक्राम होकर खेल रहा है, लेकिन वर्ल्ड क्रिकेट में बाकी टीमों को क्या हुआ है। अख्तर ने कहा "भारत इस समय काफी अच्छी क्रिकेट खेल रहा है, लेकिन बाकी टीमों को क्या हुआ है, वर्ल्ड क्रिकेट में ये क्या चल रहा है।"

अख्तर ने आगे कहा "जब ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड क्रिकेट पर राज कर रही थी तब भारत और पाकिस्तान उन्हें टक्कर देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अब मेजबान न्यूजीलैंड ने तो भारत के सामने हथियार ही डाल दिए हैं।"

Latest Cricket News