A
Hindi News खेल क्रिकेट बीएलएम के मामले को लेकर होल्डिंग के बयान के बाद ईसीबी ने किया बचाव

बीएलएम के मामले को लेकर होल्डिंग के बयान के बाद ईसीबी ने किया बचाव

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान बीएलएम के समर्थन में एक घुटने पर बैठकर इस आंदोलन का साथ दिया था, लेकिन इसके बाद पाकिस्तान और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में ऐसा नहीं देखा गया।

ECB, holding,BLM, Sports, cricket - India TV Hindi Image Source : GETTY England cricket team

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को सीमित ओवरों की सीरीज में ब्लैक लाइव्स मैटर (बीएलएम) के मुद्दे पर सीरीज के दौरान घुटने पर बैठकर आंदोलन का समर्थन न करने पर नाराजगी जाहिर की थी, लेकिन अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान जारी कर बचाव किया है। 

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान बीएलएम के समर्थन में एक घुटने पर बैठकर इस आंदोलन का साथ दिया था, लेकिन इसके बाद पाकिस्तान और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में ऐसा नहीं देखा गया। इस होल्डिंग नाराज हो गए थे।

यह भी पढ़ें-  आईपीएल 2020 ‘एंथेम’ के गीतकार पर लगे गाना चुराने के आरोप

बीबीसी ने ईसीबी द्वारा जारी बयान के हवाले से लिखा है, "ब्लैक लाइव्स मैटर की बहस को लेकर हमारा नजरिया इसे पूरे समावेशी और विविधता के साथ देखने का रहा है ताकि उन लोगों के लिए एक स्थायी समाधान निकाला जा सके जिन्हें बराबरी का सम्मान नहीं दिया जाता।"

बयान में लिखा है, "वेस्टइंडीज सीरीज से पहले हमारी नई विविधता की नीति में हमने बताया है कि हम क्रिकेट में सभी जगह से भेदभाव को हटाने वाली कई तरह की मुहीमों के साथ हैं।"

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : CSK में रैना की भरपाई कर सकता है ये बल्लेबाज, स्कॉट स्टाइरिस ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा, "इंग्लैंड की महिला एवं पुरुष टीम के खिलाड़ी अपनी पहुंच के हिसाब के इस नीति का प्रचार-प्रसार करने को लेकर प्रतिबद्ध है, ताकि क्रिकेट और खेल का भला हो सके।"

बयान में लिखा है, "हम प्रतिकात्मकता की अहमियत को समझते हैं साथ ही एक मुहीम को बनाए रखने के लिए भी इसकी जरूरत को जानते हैं। हमारा लक्ष्य है कि हम अपनी पहुंच को बढ़ा भी सकें और बदलाव भी ला सकें।"

Latest Cricket News