A
Hindi News खेल क्रिकेट ECB का बड़ा फैसला, इंग्लैंड में घरेलू क्रिकेट 1 महीने के लिए और टला

ECB का बड़ा फैसला, इंग्लैंड में घरेलू क्रिकेट 1 महीने के लिए और टला

कोरोना वायरस महामारी के बीच इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को पेशेवर घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत को और 1 महीने के लिए टाल दिया है।

<p>ECB का बड़ा फैसला,...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ECB_OFFICIAL ECB का बड़ा फैसला, इंग्लैंड में घरेलू क्रिकेट 1 महीने के लिए और टला

कोरोना वायरस महामारी के बीच इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को पेशेवर घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत को और 1 महीने के लिए टाल दिया है। इस फैसले के बाद अब इंग्लैंड में 1 अगस्त से पहले कोई भी घरेलू क्रिकेट मैच नहीं खेला जाएगा। हालांकि जुलाई में इंग्लैंड के वेस्टइंडीज की मेजबानी की संभावना है, जो पहले से निर्धारित है।

इससे पहले ECB ने COVID-19 महामारी के मद्देनजर 1 जुलाई तक अपने यहां सभी घरेलू क्रिकेट गतिविधियों को स्थगित कर दिया था। ईसीबी ने एक बयान में कहा, "इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) आज पेशेवर घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत में और देरी की पुष्टि कर सकता है, जिसमें कोई घरेलू क्रिकेट नहीं होगा।"

हालांकि, ईसीबी की जुलाई में वेस्टइंडीज सीरीज के साथ जैव-सुरक्षित परिस्थितियों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के संचालन की अपनी योजना के साथ आगे बढ़ने की संभावना है। ईसीबी के सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा कि वे जल्द से जल्द काउंटी क्रिकेट शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजी यूनिट मुझे खौफनाक कैरेबियन गेंदबाजों की याद दिलाती है : बिशप

गौरतलब है कि अपने देश में क्रिकेट की बहाली के मकसद से इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को 21 मई से व्यक्तिगत ट्रेनिंग करने की इजाजत दे दो चुका है जिसके तहत तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स लगभग 2 महीने बाद मैदान पर उतरे।

ECB ने व्यक्तिगत अभ्यास सत्र के लिये 18 गेंदबाजों को चुना है जो सात मैदानों- एजबेस्टन, होव, ओल्ड ट्रैफर्ड, द ओवल, द रिवरसाइड, टांटन और ट्रेंट ब्रिज में अभ्यास कर रहे हैं। इस दौरान गेंदबाजों के साथ केवल एक फिजियो के मौजूद रहने की इजाजत मिली है। गेंदबाजों के बाद इंग्लैंड में बल्लेबाज और विकेटकीपर भी एक जून से अभ्यास पर लौट सकेंगे।

Latest Cricket News