A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG v WI : जोफ्रा आर्चर के लिए आई राहत भरी खबर, तीसरे टेस्ट में खेलने का रास्ता हुआ साफ

ENG v WI : जोफ्रा आर्चर के लिए आई राहत भरी खबर, तीसरे टेस्ट में खेलने का रास्ता हुआ साफ

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्ट के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के बीच मेजबान टीम के लिए एक अच्छी खबर आई है।

<p>ENG v WI : जोफ्रा आर्चर के...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES ENG v WI : जोफ्रा आर्चर के लिए आई राहत भरी खबर, तीसरे टेस्ट में खेलने का रास्ता हुआ साफ

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्ट के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के बीच मेजबान टीम के लिए एक अच्छी खबर आई है। दूसरे टेस्ट से बाहर किए गए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे।

दरअसल, जोफ्रा आर्चर को कोरोना वायरस महामारी के बीच बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था। आर्चर साउथैम्पटन से लौटते समय बीच में अपने घर पर रूके थे, जो जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन था।

जोफ्रा आर्चर की इस गैर जिम्मेदाराना हरकत के लिए अब  इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने जुर्माना लगाया है और तेज गेंदबाज को एक अधिकारिक चेतावनी दी है। ECB ने अपने बयान में कहा, "आर्चर को शुक्रवार की शाम को अनुशासनात्मक सुनवाई के बाद यह सजा दी गयी।"

बता दें, आर्चर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद घर जाकर बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था। इसके बाद उन्होंने ऐसा करने के लिये माफी मांगी थी। बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने के चलते आर्चर पांच दिन के आइसोलेशन में हैं और इसके बाद उनका दो बार COVID-19 टेस्ट होगा। जांच में नेगेटिव आने पर ही वह मंगलवार को टीम से जुड़ पायेंगे। 

3 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 24 जुलाई से  मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद मेजबान इंग्लैंड अपने घर में पाकिस्तान टीम का सामना करेगी। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की T20I सीरीज खेली जाएगी।

Latest Cricket News