A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को हो सकता है भारी वित्तीय नुकसान, खर्चों में करेगा कटौती : रिपोर्ट

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को हो सकता है भारी वित्तीय नुकसान, खर्चों में करेगा कटौती : रिपोर्ट

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) खर्चों में कटौती के लिए कई कदम उठाने की तैयारी में है क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण उसे 18 करोड़ 20 लाख पाउंड के संभावित नुकसान की आशंका है।

<p>इंग्लैंड क्रिकेट...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को हो सकता है भारी वित्तीय नुकसान, खर्चों में करेगा कटौती : रिपोर्ट

लंदन। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) खर्चों में कटौती के लिए कई कदम उठाने की तैयारी में है क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण उसे 18 करोड़ 20 लाख पाउंड के संभावित नुकसान की आशंका है।

द गार्डियन की खबर में यह दावा किया गया है। ईसीबी ने 18 प्रथम श्रेणी काउंटी और काउंटी बोर्ड के साथ बुधवार को बैठक की जहां उसने सूचित किया कि उसे मौजूदा वित्त वर्ष में कम से कम 10 करोड़ 60 लाख पाउंड का नुकसान होने की आशंका है। 

समाचार पत्र की खबर के अनुसार, ‘‘इन आंकड़ों के अनुसार माना जा रहा है कि पुरुष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाकी सत्र का जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में आयोजन होगा जिसमें पाकिस्तान दौरा और सितंबर में आस्ट्रेलियाई टीम का छह मैचों के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट का दौरा शामिल है।’’ 

इसमें कहा गया, ‘‘लेकिन चेताया गया है कि अगर इनमें से कोई मैच रद्द होते हैं या ईसीबी अगले साल भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका दौरे की टिकट बेचने में नाकाम रहता है तो नुकसान सात करोड़ 60 लाख पाउंड तक बढ़ सकता है।’’ समाचार पत्र ने सूत्र के हवाले से कहा है कि ईसीबी अपने स्टाफ में 25 प्रतिशत तक की कमी कर सकता है। कोरोना वायरस महामारी के फैलने से पहले ईसीबी में 379 कर्मचारी थे।

Latest Cricket News