A
Hindi News खेल क्रिकेट सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए काम पर लगे हैं ईडन गार्डन्स के ग्राउंड स्टाफ

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए काम पर लगे हैं ईडन गार्डन्स के ग्राउंड स्टाफ

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में काम करने वाले ग्राउंड स्टाफ इस लॉकडाउन में भी मैदान और पिच का पूरा ख्याल रख रहे हैं।

eden gardens, eden gardens pitch, eden gardens ground, eden gardens curator, sujan mukherjee- India TV Hindi Image Source : BCCI Eden Gardens

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में खेल आयोजन ठप्प पड़े हुए हैं। इस महामारी की वजह से भारत में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को भी अगली सूचना तक अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में इस टूर्नामेंट के दौरान काम करने वाले अलग- अलग स्टेडियम में काम करने वाले ग्राउंड स्टाफ भी इससे प्रभावित हुए हैं।

हालांकि कोलकाता के ईडन गार्डन्स में काम करने वाले ग्राउंड स्टाफ इस लॉकडाउन में भीम मैदान और पिच का पूरा ख्याल रख रहे हैं। इस समय अगर आईपीएल चल रहा तो यहां की घरेलू टीम कोलकाता नाइट राइडर्स अबतक तीन मैच खेल चुकी होती।

यह भी पढ़ें-  कोरोना संकट के बीच सुंदरबन के लोगों की मदद के लिए आगे आए CAB अध्यक्ष अविषेक डालमिया

ऐसे में अब ईडन गार्डन्स के मुख्य क्यूरेटर सुजान मुखर्जी को सिर्फ यह देखना पड़ रहा है कि पिच पर नियमिति रूप से पानी डाला जा रहा है या नहीं और घास पर भी नजर रखी जा रही है।

मुखर्जी ने कहा, "मैं पिच को तीन दिन में तैयार नहीं कर सकता। मैं सप्ताह में दो दिन ईडन जाता हूं और देखता हूं कि काम कैसे चल रहा है। अभी हमें सिर्फ पिच पर पानी डालना है और घास काटनी है। रोलर नहीं चला रहे हैं, क्योंकि क्रिकेट नहीं हो रही है।"

उन्होंने कहा, "मुझे जो भी निर्देश मिल रहे हैं मैं उनका पालन कर रहा हूं। मैदानकर्मी मास्क पहने हुए हैं। बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने मास्क की व्यवस्था के लिए शानदार काम किया है। हाथ धोने के लिए सेनेटाइजर और खाने का भरपूर इंतजाम है। हर किसी की देखभाल की जा रही है।"

यह भी पढ़ें- काश 2001 कोलकाता टेस्ट मैच का हिस्सा बन पाता : रविचंद्रन अश्विन

मुखर्जी ने कहा, "जहां तक सोशल डिस्टेंसिंग की बात है मैदानकर्मी एक दूसरे से दूर खड़े रहते हैं। मैंने उनसे कहा है कि घांस काटते समय एक ही मशीन का इस्तेमाल करें। जब से मैंने कामकाज संभाला है, वे लोग मैदान पर थूकते भी नहीं हैं, इसलिए फिक्र की कोई बात नहीं है।"

उन्होंने कहा, "कोविड-19 को लेकर लगाई गई सभी पाबंदियां का हम पालन कर रहे हैं।"

Latest Cricket News