A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान जाकर क्रिकेट खेलने में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को नहीं है कोई ऐतराज

पाकिस्तान जाकर क्रिकेट खेलने में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को नहीं है कोई ऐतराज

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा है कि वो पाकिस्तान में खेलना पसंद करेंगे। इंग्लैंड ने 2005/06 के बाद से पाकिस्तान में नहीं खेला है। 

<p>पाकिस्तान जाकर...- India TV Hindi Image Source : PTI पाकिस्तान जाकर क्रिकेट खेलने में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को नहीं है कोई ऐतराज

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा है कि वो पाकिस्तान में खेलना पसंद करेंगे। इंग्लैंड ने 2005/06 के बाद से पाकिस्तान में नहीं खेला है। साल 2009 में लाहौर में श्रीलंका की टीम की बस पर आतंकवादियों के हमले के बाद से पाकिस्तान में लगभग एक दशक तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला गया था। हालांकि पिछले कुछ सालों में कुछ टीमों ने पाकिस्तान का दौरा किया है।

इस समय इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही हैं जिसमें मेजबान इंग्लिश टीम 1-0 से आगे चल रही है। पहले मैच में इंग्लैंड ने 3 विकेट से जीत दर्ज की जबकि दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा। तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान के पास सीरीज में बराबरी हासिल करने का मौका होगा।

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड के हालिय बयान के बाद रूट ने दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने के बाद कहा, "मैं पाकिस्तान जाना और वहां खेलना पसंद करूंगा।" उन्होंने कहा, "यह व्यक्तिगत रूप से वहां जाने और खेलने का शानदार मौका होगा। दुर्भाग्य से, यह मेरा फैसला नहीं है, लेकिन क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्तान एक शानदार जगह है। विकेट अच्छे और सपाट दिखते हैं, जो हमने अभी तक यहां खेला है, वो एक अच्छा बदलाव होगा।"

पाकिस्तान में पिछले साल दिसंबर में टेस्ट क्रिकेट की उस समय वापसी हुई थी जब श्रीलंका टीम वहां खेलने गई थी। रूट ने कहा, "पाकिस्तान में पिछले साल के अंत में जब टेस्ट क्रिकेट खेला गया था, तब आप सभी की भावनाओं को देख सकते थे।"

इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने उम्मीद जताई थी कि इंग्लैंड 2022 से पहले एक छोटा दौरा पाकिस्तान का कर सकता है।

Latest Cricket News