A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज टूर छोड़कर आर्मी की ट्रेनिंग का फैसला करने पर इस इंग्लैंड के खिलाड़ी ने उड़ाया धोनी का मजाक

वेस्टइंडीज टूर छोड़कर आर्मी की ट्रेनिंग का फैसला करने पर इस इंग्लैंड के खिलाड़ी ने उड़ाया धोनी का मजाक

धोनी वेस्टइंडीज दौरे के दौरान प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजिमेंट के साथ ट्रेनिंग करेंगे। बता दें, प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजिमेंट में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर धोनी तैनात है।

MS Dhoni- India TV Hindi MS Dhoni

वर्ल्ड कप 2019 के पहले से ही धोनी के संन्यास को लेकर बाजार गर्म थी। कहा जा रहा था कि वर्ल्ड कप खत्म होते ही धोनी क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। धोनी ने अभी तक संन्यास का ऐलान नहीं किया है। भारतीय टीम को वर्ल्ड कप के बाद अब अपना पहला दौरा वेस्टइंडीज का करना है जहां धोनी को आराम दिया है।

धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने की बजाय आर्मी में ट्रेनिंग करने का फैसला किया है। धोनी वेस्टइंडीज दौरे के दौरान प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजिमेंट के साथ ट्रेनिंग करेंगे। बता दें, प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजिमेंट में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर धोनी तैनात है।

धोनी के इस फैसले का इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डेविड लॉयड ने मजाक उड़ाया है। डेविड ने अपने ट्विटर अकाउंट पर स्काई सपोर्ट्स क्रिकेट का एक ट्वीट शेयर करते हुए दो हंसते हुए इमोजी बनाए हैं।

गौरतलब है कि धोनी वेस्ट इंडीज दौरे को स्किप करना चाहते थे और दो महीने के लिए पैराशूट रेजिमेंट की टेरिटोरियल आर्मी बटालियन के साथ ट्रेनिंग लेना चाहते थे जिसके चलते उन्होंने भारतीय सेना से अनुमति देने का अनुरोध किया था जो अब उन्हें मिल गई है।

सेना के शीर्ष सूत्रों ने समाचार ऐजेंसी एएनआई को बताया, "भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने धोनी के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है और अब मानद लेफ्टिनेंट कर्नल माही पैराशूट रेजिमेंट बटालियन के साथ ट्रेनिंग करेंगे।" खबरों के मुताबिक धोनी जिस पैराशूट रेजिमेंट के साथ ट्रेनिंग लेंगे वह ट्रेनिंग जम्मू और कश्मीर में हो सकती है। सूत्र के मुताबिक सेना धोनी को किसी भी एक्टिव ऑपरेशन का हिस्सा नहीं बनाएगी।

आपको बता दें कि भारत तीन तीन टी20 और वनडे मैच के अलावा दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज का दौरे पर जाएगी जिसके लिए रविवार को बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है। हालांकि धोनी ने आगामी विंडीज दौरे के लिए पहले से ही खुद को अनुपलब्ध बताया था। 

Latest Cricket News