A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना के बीच सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि फैंस को भी इस स्टेडियम में लाने का प्लान बना रहा है इंग्लैंड

कोरोना के बीच सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि फैंस को भी इस स्टेडियम में लाने का प्लान बना रहा है इंग्लैंड

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ईसीबी ) फैंस को भी स्टेडियम तक लाने के लिए योजना बना रहा है। जिसके लिए वो इंग्लैंड के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान को तैयार कर रहा है।

Old Trafford Stadium- India TV Hindi Image Source : GETTY Old Trafford Stadium

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई हैं वही सभी क्रिकेट बोर्ड आगे आकर जल्द से जल्द क्रिकेट को मैदान में वापस लाने की योजना बना रहे हैं। इसी बीच ऐसा माना जा रहा है कि जब भी क्रिकेट की वापसी होगी तो फैंस स्टेडियम में नहीं दिखाई देंगे मगर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ईसीबी ) फैंस को भी स्टेडियम तक लाने के लिए योजना बना रहा है। जिसके लिए वो इंग्लैंड के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान को तैयार कर रहा है।

लंकाशर क्रिकेट क्लब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेनियल गिडने का मानना है कि 26,000 दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में कम से कम 2000 दर्शकों को आने की अनुमति दी जा सकती है।

इंग्लैंड में बड़े पैमाने पर सभा करने पर रोक है साथ ही सरकार ने अभी खेल और प्रशिक्षण सुविधा को खोलने पर भी रोक लगा रखा है। गिडने ने एपी से कहा, ‘‘ मुझे उम्मीद है कि हम अगस्त के आखिरी या सितंबर में दर्शकों के बिना घरेलू क्रिकेट शुरू कर सकते है। हम सीमित प्रशंसकों के साथ भी ऐसा कर सकते है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ कई बार आप नकारात्मक हो जाते है लेकिन जब मैं ऐसी बातें कर रहा हूं तो मैं सकारात्मक हूं। मैं ऐसी बात नहीं कर रहा हूं जो सुरक्षा के लिहाज से संभव ना हो।’’

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण इंग्लैंड में सभी प्रकार के घरेलू और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट पर 1 जुलाई तक रोक लगी हुई हैं। जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इंग्लैंड जुलाई के पहले सप्ताह में 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल सकता है। जिसके बाद पाकिस्तान भी इंग्लैंड दौरे पर जाने की तैयारी में जुटा हुआ है। ऐसे में ये सीरीज किस तरह संपन्न होती है जिसमें फैंस होंगे या नहीं इन सभी बातों को लेकर विचार विमर्श जारी है।

ये भी पढ़ें - वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा : होल्डर

इतना ही नहीं इंग्लैंड बीते मार्च महीने में श्रीलंका दौरे पर थी। जिसे कोरोना के चलते बीच में ही छोड़कर टीम को वापस स्वदेश लौटना पड़ा। ऐसे में माना जा रहा है कि इंग्लैंड अब दोबारा अगले साल की शुरुआत में अपनी सीरीज पूरा करने के लिए दोबार श्रीलंका का दौरा कर सकती है।

( With input Bhasa )

Latest Cricket News