A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना वायरस : खिलाड़ियों के वेतन में कटौती कर सकता है इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड

कोरोना वायरस : खिलाड़ियों के वेतन में कटौती कर सकता है इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इंग्लैंड क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे से बिना कोई मैच खेले ही वापस अपने देश लौट आई थी जबकि बोर्ड ने इस साल मई के अंत तक देश सभी तरह पेशेवर क्रिकेट को निलंबित कर दिया है।  

ECB pay cut, England cricketers pay cut, coronavirus , jos buttler, outbreak, coronavirus cricket, c- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES England cricket team

कोरोना वायरस महामारी के कारण इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड टीम के खिलाड़ियों के वेतन में कटौती कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक इस वायरस के प्रकोप से ब्रिटेन की अर्थव्यस्था बुरी तरह से प्रभावित जिसके कारण यह फैसला लिया गया है। पूरी दुनिया में अबतक लगभग 6 लाख से भी अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 30 हजार से अधिक की संख्या में लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

इस कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इंग्लैंड क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे से बिना कोई मैच खेले ही वापस अपने देश लौट आई थी जबकि बोर्ड ने इस साल मई के अंत तक देश सभी तरह पेशेवर क्रिकेट को निलंबित कर दिया है।

इसके अलावा इसी साल जून में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के साथ टेस्ट सीरीज जबकि अगस्त में खेले जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज पर भी स्थगित होने का खतरा मंडरा रहा है।

ऐसे में लगातार स्थगित हो रहे सीरीज के कारण इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को आर्थिक रूप से भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है जिसकी वजह से खिलाड़ियों के बेतन में कटौती की जा सकती है।

इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले जो रूट, बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे खिलाड़ियों के वेतन में 2 लाख पाउंड की कटौती की जाने की संभावना है। 

हालांकि ईसीबी ने कहा है कि वह पूरी कोशिश में कि मई के बाद के देश में होने वाले घेरलू सीरीज का आयोजन किया जाए।

Latest Cricket News