A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट के खेल में छाया 'इंग्लैंड राज' पुरुष टीम के बाद महिला टीम ने भी बना डाला विश्व रिकॉर्ड

क्रिकेट के खेल में छाया 'इंग्लैंड राज' पुरुष टीम के बाद महिला टीम ने भी बना डाला विश्व रिकॉर्ड

विश्व क्रिकेट में इन दिनों इंग्लैंड की टीम छाई हुई है और लगातार रिकॉर्ड बना रही है।

<p>इंग्लैंड की पुरुष और...- India TV Hindi इंग्लैंड की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम

विश्व क्रिकेट में इन दिनों इंग्लैंड राज देखने को मिल रहा है। इंग्लैंड की चाहे पुरुष टीम हो या फिर महिला टीम दोनों विश्व रिकॉर्ड बनाने में लगे हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के बीच खेले गए मैच में 481 रनों के विश्व रिकॉर्ड को 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि महिला टीम ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्कोर बानने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी20 मैच में 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 250 रन बना डाले। इंग्लैंड की महिला टीम की तरफ से टैमी बेमॉन्ट ने 52 गेंदों में 116 रनों की पारी खेली। बेमॉन्ट ने अपनी पारी में 18 चौके और 4 छक्के जड़े।

इसके अलावा डैनियल वॉट ने 36 गेंदों में 56, कैथरिन ब्रंट ने 16 गेंदों में 42 और नटाली स्काइवर ने 15 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली थी। इसके साथ ही इंग्लैंड की महिला टीम ने 20 ओवरों में 250 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

पुरुष टीम ने भी बनाया विश्व रिकॉर्ड: इससे पहले इंग्लैंड की पुरुष टीम ने 5 बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों के स्कोर का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। इंग्लैंड की तरफ से ऐलेक्स हेल्स ने 92 गेंदों में 147, जॉनी बेयरस्टो ने 92 गेंदों में 139, जेसन रॉय ने 61 गेंदों में 82, ऑयन मॉर्गन ने 30 गेंदों में 67 रन ठोक डाले थे। जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 481 रन बनाए थे। एक समय इंग्लैंड का स्कोर 500 के पार जाता दिख रहा था लेकिन आखिरी के 3 ओवरों में इंग्लैंड के बल्लेबाज उतना तेज नहीं खेल सके।

ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरी सीरीज हराई: इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरी वनडे सीरीज हराई है। इससे पहले इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में ही वनडे सीरीज हरा दी थी और अब अपनी मेजबानी में टीम ने ऑस्ट्रेलिया को फिर से सीरीज हराने में कामयाबी हासिल की। 

Latest Cricket News