A
Hindi News खेल क्रिकेट जो रूट के लिए इंग्लैंड की ओर से खेलने के बजाय आईपीएल में खेलना है ज्यादा जरूरी

जो रूट के लिए इंग्लैंड की ओर से खेलने के बजाय आईपीएल में खेलना है ज्यादा जरूरी

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली ट्राईएंगुलर टी-20 सीरीज के ऊपर आईपीएल को तरजीह देते हुए टीम से अपना नाम वापस ले लिया है।

जो रूट- India TV Hindi जो रूट

ऐडिलेड: इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली ट्राईएंगुलर टी-20 सीरीज के ऊपर आईपीएल को तरजीह देते हुए टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। रूट ने इसका कारण आईपीएल नीलामी में हिस्सा लेने को बताया, जहां पहली बार उनका नाम शामिल किया गया है। आईपीएल के 11वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरू में होनी है।

रूट की कप्तानी में हालांकि इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। रूट टी-20 सीरीज के दौरान स्वदेश लौट कर आराम करना चाहते हैं। रूट ने यह फैसला टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बैलिस के साथ मिलकर लिया है। 

रूट ने कहा, "मैं जब इंग्लैंड के मैच छोड़ता हूं तो मुझे बेहद बुरा लगता है। यह मुझे बिल्कुल भी नहीं भाता। यह बेहद मुश्किल फैसला था जिस पर मैं और ट्रेवर पहुंचे हैं।"

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने आईपीएल से मिलने वाले अनुभव को कीमती बताते हुए कहा, "आप उस क्रिकेट की तादाद को देखिए जो हम खेल रहे हैं साथ ही उन मौकों को देखिए जो आईपीएल हमें देता है। आईपीएल में खेलना मेरे खेल में एक तरह से निवेश है ताकि मैं इंग्लैंड को आगे ले जाने में मदद कर सकूं।"

ट्राईएंगुलर टी-20 सीरीज की शुरुआत सात फरवरी से हो रही है। रूट आईपीएल नीलामी में सभी फ्रेंचाइजियों की रडार पर रहेंगे।

Latest Cricket News