A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 क्रिकेट में हुआ पहली बार, 7 विकेट लेकर इस गेंदबाज ने रचा इतिहास, देखें वीडियो

टी20 क्रिकेट में हुआ पहली बार, 7 विकेट लेकर इस गेंदबाज ने रचा इतिहास, देखें वीडियो

इंग्लैंड की काउंटी टीम लीसेस्टरशायर के कप्तान कॉलिन एकरमैन ने टी20 क्रिकेट के गेंदबाजी स्पेल में 7 विकेट लेकर इतिहास रच दिया है।

Collin Ackermann- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @LEICSCCC Collin Ackermann, Captain Leicestershire

इंग्लैंड के समर में पिछले माह आईसीसी विश्व कप 2019 समाप्त होने के बाद लोगों पर अब वाईटैलिती टी20 लीग ब्लास्ट का खुमार छाया हुआ है। जिसमें कल ऐसा अनोखा कारनामा हुआ की मैदान में मौजूद खिलाड़ी समेत सभी दर्शक हैरान रह गए और क्रिकेट में ऐसा पहली बार देखने को मिला। जिसके चलते टी20 में एक ऐसा रिकॉर्ड बना की गेंदबाज का नाम इस फटाफट क्रिकेट में अब सबसे उपर लिखा जाएगा।

जी हाँ, इंग्लैंड की काउंटी टीम लीसेस्टरशायर के कप्तान कॉलिन एकरमैन ने टी20 क्रिकेट के गेंदबाजी स्पेल में 7 विकेट लेकर इतिहास रच दिया है। उन्होंने अपने स्पेल के दौरान बर्मिंघम बीयर्स के सात बल्लेबाजों को सिर्फ 18 रन देकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस तरह कॉलिन की करिश्माई गेंदबाजी के दमपर लीसेस्टरशायर ने जीत हासिल की।

28 साल के ऑफ स्पिनर एकरमैन ने अपनी कमाल की गेंदबाजी से टीम को ना सिर्फ 55 रन से जीत दिलाई बल्कि क्वार्टरफाइनल्स में भी टीम को पहुँचाया। इससे पहले टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड समरसेट के अरुल सुपियाह के नाम था जिन्होंने 2011 में ग्लैमोर्गन के खिलाफ 5 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे।

ऑफ स्पिनर एकरमैन ने अपने 7 में से 6 विकेट सिर्फ दो ओवर के भीतर ही ले लिए थे, जिसके चलते बर्मिंघम की टीम के 20 रन के अंतराल में 8 विकेट गिर गए और 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 134 रन पर ऑल आउट हो गई।

इस तरह टी20 क्रिकेट में ये बड़ा कीर्तिमान अपने नाम करने के बाद एकरमैन ने बीबीसी रेडियो पर कहा, " इस पर विश्वास करना बहुत मुश्किल हो रहा है, मुझे नहीं पता था कि 7वां विकेट मुझे इस मुकाम पर पहुंचा देगा।"

इस तरह जीत के साथ लीसेस्टरशायर नार्थ ग्रुप के चौथे स्थान पर पहुँच गई है। जबकि बर्मिंघम इस हार के साथ लीसेस्टरशायर से एक पायदान पीछे हो गई है। 

Latest Cricket News