A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरना के बीच 5 अगस्त से शुरू होगा पाकिस्तान का इंग्लैंड टूर, जाने पूरा कार्यक्रम

कोरना के बीच 5 अगस्त से शुरू होगा पाकिस्तान का इंग्लैंड टूर, जाने पूरा कार्यक्रम

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट पांच से नौ अगस्त के बीच दर्शकों के बिना खेला जाएगा।

Pakistan- India TV Hindi Image Source : TWITTER:@THEREALPCB Pakistan

लंदन| पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ पांच अगस्त से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होगा। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को दौरे के कार्यक्रम की घोषणा की। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट पांच से नौ अगस्त के बीच दर्शकों के बिना खेला जाएगा। सीरीज के बाकी दोनों पांच दिवसीय मुकाबले साउथम्पटन के एजेस बाउल में 13 से 17 अगस्त और 21 से 25 अगस्त तक खेले जाएगे।

टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज को 28 अगस्त से खेला जाएगा। सभी टी20 मैचों को साउथम्पटन में खेला जाएगा। पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला शुरु होने से पहले इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के खिलाफ 30 जुलाई, एक और चार अगस्त को तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी।

ये भी पढ़ें - T20 WC 2007 : मिसबाह उल हक नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का कैच लेते हुए दबाव में थे श्रीसंत

पाकिस्तान की टीम 28 जून को इंग्लैंड पहुंची थी। वे 14 दिनों के आइसोलेशन पर है। टीम 13 जुलाई को टेस्ट मैच के लिए अभ्यास शुरू करेगी। ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरीसन ने कहा, ‘‘ आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ इन मैचों की पुष्टि हमारे खेल के लिए एक और महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से सुरक्षित रूप से शुरू करना चाहते हैं। कोविड-19 महामारी के प्रभाव को कम करके सभी स्तरों पर क्रिकेट पर जारी रहेगा।’’ 

Latest Cricket News