A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में टॉम कुर्रन की जगह डेविड मलन को किया गया शामिल

भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में टॉम कुर्रन की जगह डेविड मलन को किया गया शामिल

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है।

<p>टॉम कुर्रन</p>- India TV Hindi टॉम कुर्रन

इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज टॉम कुर्रन के चोटिल होने के बाद भारत के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मलन को टीम में शामिल किया है। कुर्रन की मांसपेशियों में खिचाव है और वो सीरीज का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे जिससे मलन को भारत के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में खेलने का मौका मिल सकता है। कुर्रन के हालांकि सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच के लिए फिट होने की संभावना है। तीस साल के मलन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतराष्ट्रीय के अपने पहले मैच में 44 गेंद में 78 रन बनाए थे। 

मलन ने इंग्लैंड के लिए पांच टी20 मैचों में 250 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 150.6 का है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी20 मैच 3 जुलाई को, दूसरा मैच 6 जुलाई और तीसरा मैच 6 जुलाई को खेलेगा। इस सीरीज के बाद दोनों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम फिलहाल शानदार फॉर्म में है और उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया है।

हाल ही में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का भी ऐलान किया है जिसमें बेन स्टोक्स की वापसी हुई है। लेकिन क्रिस वोक्स को पूरी तरह से फिट ना हो पाने के कारण टीम से बाहर रखा गया है। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने हाल ही में आयरलैंड को 2 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से हराकर दिखा दिया है कि वो किस कदर खतरनाक हैं और अपना दम दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।   

Latest Cricket News