A
Hindi News खेल क्रिकेट 9 विकेट से जीता 5वां वनडे मैच, इंग्लैंड ने 4-0 से सिरीज़ की अपने नाम

9 विकेट से जीता 5वां वनडे मैच, इंग्लैंड ने 4-0 से सिरीज़ की अपने नाम

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई 5 वनडे वनडे मैचों की सिरीज़ पर इंग्लैंड ने 4-0 से कब्जा जमाया। गौरतलब है कि सिरीज़ का दूसरा वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

england cricket team- India TV Hindi england cricket team

 इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई 5 वनडे वनडे मैचों की सिरीज़ पर इंग्लैंड ने 4-0 से कब्जा जमाया। गौरतलब है कि सिरीज़ का दूसरा वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। जबकि 5वें और आखिरी वनडे में जॉनी बेयरस्टो की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से मात दी।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और क्रिस गेल ने वेस्टइंडीज को धमाकेदार शुरुआत दी। गेल ने 29 गेंदों में 5 छ्क्कों की मदद से 40 रन बनाए। उन्होंने जेक बॉल की लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़े थे। आठवें ओवर में अपना पहला मैच खेल रहे टॉम करन ने गेल को आउट करके वेस्टइंडीज को झटका दिया। इसके बाद काइल होप 33, मार्लन सैमुएल्स 32 और कप्तान जेसन मोहम्मद 25 रन बनाकर आउट हुए।

44वें ओवर में शाई होप 72 रन बनाकर आउट हुए। रोवमन पॉवेल 11 रन ही बना सके, लेकिन अंत में अपना पहला मैच खेल रहे सुनील एम्ब्रिस ने एश्ली नर्स के साथ 35 रनों की धुआंधार साझेदारी निभाई। सुनील एम्ब्रिस ने 27 गेंदों में 38 और एश्ली नर्स ने 12 गेंदों में 31 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और वेस्टइंडीज को 288 के स्कोर तक पहुंचाया।

289 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। रॉय हालांकि अभाग्यशाली रहे कि अपना शतक पूरा नहीं कर सके और 70 गेंदों में 96 रन बनाकर मिगुएल कमिंस की गेंद पर आउट हुए। बेयरस्टो ने अपने करियर और इस सिरीज़ का दूसरा शतक लगाया और दूसरे विकेट के लिए जो रूट (46*) के साथ 138 रनों की अविजित साझेदारी निभाई।

रूट ने अपने 97वें मैच में 4000 रन पूरे किए और छक्के के साथ सिरीज़ और इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट सीजन का अंत किया। वेस्टइंडीज के लिए बड़ी मुसीबत ये है कि 2019 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए उसे अगले साल वर्ल्ड कप क्वालिफायर में हिस्सा लेना होगा।

Latest Cricket News