A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड की स्पिनर लौरा मार्श ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लिया

इंग्लैंड की स्पिनर लौरा मार्श ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लिया

इंग्लैंड को 2009 और 2017 में महिला विश्व कप का खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा करने वाली ऑप स्पिनर लौरा मार्श ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है।

<p>England women's team off-spinner Laura Marsh retires...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES England women's team off-spinner Laura Marsh retires from all forms of cricket

इंग्लैंड को 2009 और 2017 में महिला विश्व कप का खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा करने वाली ऑप स्पिनर लौरा मार्श ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है।पिछले साल दिसंबर में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत करने के बाद 33 वर्षीय लौरा मार्श 'महिला हंर्डेड' टूर्नामेंट में खेलने वाली थी लेकिन COVID-19 महामारी के कारण इस लीग को 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

साल 2009 में इंग्लिश टीम को महिला T20 विश्व कप खिताब जिताने वाली मार्श ने ट्वीट किया, "मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। इस साल 'महिला हंर्डेड' टूर्नामेंट के रद्द होने से मुझे लगता है कि ये रिटायरमेंट का सही समय है। उन्होंने कहा, "मैं उन सभी टीमों और संगठनों को बहुत-बहुत धन्यवाद कहना चाहता हूं, जिनका इतने वर्षों तक मैंने प्रतिनिधित्व किया है।"

गौरतलब है कि लौरा मार्श ने 2006 में तेज गेंदबाज के रूप में डेब्यू किया था लेकिन बाद में वह एक स्पिन गेंदबाज बन गई। मार्श ने तीनों प्रारुपों में कुल 217 अंतर्राष्ट्रीय विकेट अपने नाम किए हैं। उनके नाम 9 टेस्ट, 103 वनडे और 67 T20I दर्ज हैं।

Latest Cricket News