A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को बकिंघम पैलेस में दिया गया शाही सम्मान

इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को बकिंघम पैलेस में दिया गया शाही सम्मान

पिछले साल इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाल इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को बकिंघम पैलेस में शाही सम्मान दिया गया। स्टोक्स के अलावा जोस बटलर, इयोन मोर्गन, कोच ट्रेवर बेलिस और जो रूट को भी सम्मानित किया गया।

<p>इंग्लिश ऑलराउंडर बेन...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को बकिंघम पैलेस में दिया गया शाही सम्मान

पिछले साल इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाल इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को बकिंघम पैलेस में शाही सम्मान दिया गया। स्टोक्स के अलावा जोस बटलर, इयोन मोर्गन, कोच ट्रेवर बेलिस और जो रूट को भी सम्मानित किया गया। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, मॉर्गन को CBE नियुक्त किया जाना है और रूट को MBE बनाया जाना है, जबकि बेलिस को OBE बनाया जाएगा। उन्होंने ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज प्रिंस विलियम हाथों ये पुरस्कार प्राप्त किए।

स्टोक्स को क्रिकेट में शानदार सेवाओं के लिए मोस्ट एक्सीलैंट ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश एम्पायर (OBE) के ऑफिसर का सम्मान दिया गया। वहीं,  बटलर को मोस्ट एक्सीलैंट ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश एम्पायर (MBE) का सदस्य बनाया गया।

गौरतलब है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने साल 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल में  84 रनों की पारी खेलते हुए मैच टाई कराने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्होंने सुपर ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाया। यही नही, स्टोक्स ने हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 135 रनों की मैच जिताऊ पारी भी खेली थी। दूसरी तरफ विश्व कप फाइनल में बटलर की एक थ्रो ने मैच पूरी तरह इंग्लैंड की तरफ मोड़ दिया था।

Latest Cricket News