A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 WC की तैयारी के मद्देनजर इंग्लैंड को उठाना होगा कम अवसरों का पूरा फायदा : मोर्गन

T20 WC की तैयारी के मद्देनजर इंग्लैंड को उठाना होगा कम अवसरों का पूरा फायदा : मोर्गन

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में खेलों के आयोजन पर रोक लगी है और खिलाड़ी लॉकडाउन के चलते घरों में कैद हैं। ऐसे में इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप की तैयारी को लेकर खिलाड़ी थोड़ा चिंतित है।

<p>T20 WC की तैयारी के...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES T20 WC की तैयारी के मद्देनजर इंग्लैंड को उठाना होगा कम अवसरों का पूरा फायदा : मोर्गन

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में खेलों के आयोजन पर रोक लगी है और खिलाड़ी लॉकडाउन के चलते घरों में कैद हैं। ऐसे में इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप की तैयारी को लेकर खिलाड़ी थोड़ा चिंतित है। इस बीच T20 वर्ल्ड कप की तैयारी को लेकर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का बड़ा बयान आया है। इयोन मोर्गन का मानना है कि इंग्लैंड T20 विश्व कप की तैयारी के लिये कम अवसरों का ही पूरा फायदा उठाना होगा क्योंकि कोरोना के चलते खेल पूरी तरह से बंद है और टूर्नामेंट में भी ज्यादा समय बाकी नहीं है। 

इससे पहले इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना महामारी के कारण एक जुलाई तक सभी पेशेवर क्रिकेट पर रोक लगा दी है। इस फैसले से जुलाई में होना वाला ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा भी खतरे में पड़ गया है। इस दौरे पर दोनों देशों के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेल जानी हैं।

इस दौरान मोर्गन ने आयरलैंड के खिलाफ सितंबर में होने वाली वनडे सीरीज को टी20 में बदलने की वकालत की ताकि वर्ल्ड कप की तैयारी हो सके। उन्होंने अबुधाबी टी10 के लांच के मौके पर जूम पर पत्रकारों से कहा,‘‘पिछले महीने से हर कोई समझने की कोशिश कर रहा है कि क्या हो सकता है और क्या नहीं।’’

उन्होंने कहा,‘‘अगर टी20 विश्व कप निर्धारित समय पर होता है तो हमें उससे पहले ज्यादा तैयारी का समय और मैच नहीं मिलेंगे ।’’ मोर्गन ने कहा,‘‘ऐसे में देखना होगा कि हम मौकों का कितना फायदा उठा पाते हैं और कितने मैच खेल पाते हैं।’’ पिछले साल डोप टेस्ट में नाकाम रहे एलेक्स हेल्स के बारे में उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप टीम के दरवाजे उसके लिये खुले हैं लेकिन उसे खोया विश्वास फिर हासिल करना होगा। 

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News