A
Hindi News खेल क्रिकेट इयोन मोर्गन ने ECB से की नस्लवाद से सख्ती से निपटने की मांग

इयोन मोर्गन ने ECB से की नस्लवाद से सख्ती से निपटने की मांग

यॉर्कशायर क्लब पूर्व खिलाड़ी अजीम रफीक के नस्लीय दुर्व्यवहार के आरोपों पर कार्रवाई करने में विफल रहा था। स्वतंत्र जांच में खिलाड़ी के ये आरोप सही साबित हुए थे जिससे ईसीबी ने क्लब के रवैये को 'घिनौना' भी करार दिया।

<p>Eoin Morgan wants ECB to tackle racism 'head on'</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY Eoin Morgan wants ECB to tackle racism 'head on'

कप्तान इयोन मोर्गन ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा यॉर्कशायर काउंटी को अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी से प्रतिबंधित करने के फैसले का समर्थन करते हुए शुक्रवार को यहां कहा कि इस तरह के संवेदनशील मामलों से 'सख्ती' से निपटना चाहिये।

यॉर्कशायर क्लब पूर्व खिलाड़ी अजीम रफीक के नस्लीय दुर्व्यवहार के आरोपों पर कार्रवाई करने में विफल रहा था। स्वतंत्र जांच में खिलाड़ी के ये आरोप सही साबित हुए थे जिससे ईसीबी ने क्लब के रवैये को 'घिनौना' भी करार दिया। ईसीबी ने यह फैसला यॉर्कशायर के खिलाड़ी गैरी बैलेंस के अपने पूर्व साथी रफीक के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी के उपयोग की बात स्वीकार करने के एक दिन बाद किया।

आईसीसी टी20 विश्व कप में शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में जब मोर्गन से ईसीबी की कार्रवाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "हां, ईमानदारी से कहूं तो, मुझे लगता है कि इस तरह के गंभीर मामले से सख्ती से निपटने की जरूरत है। एक टीम के रूप में हम सब यही देखना चाहते है।"

उन्होंने कहा, "जाहिर है कि जांच जारी है। इसलिए केवल समय ही बताएगा कि क्या होता है, लेकिन मुझे लगता है कि बोर्ड के कार्यों ने यह दिखाया है कि ईसीबी इसे कितनी गंभीरता से ले रहा है कि इसे कैसे संभाला जा रहा है।"

राहुल भारत के लिए एक या एक से ज्यादा विश्व कप जीत कर रचना चाहते हैं इतिहास

उन्होंने कहा, "हां, हम इसे एक सही तरीके से देखना चाहते है, लेकिन अगर कोई गंभीर मुद्दा है, तो हम चाहते हैं कि इससे भी निपटा जाए।" उन्होंने कहा कि यॉर्कशायर पर ईसीबी की कार्रवाई से पता चलता है कि नस्लवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए बोर्ड कितना गंभीर है।

Latest Cricket News