A
Hindi News खेल क्रिकेट जुलाई में होने वाली इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज पर करीबी नजर रखेगा पाकिस्तान : मिस्बाह

जुलाई में होने वाली इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज पर करीबी नजर रखेगा पाकिस्तान : मिस्बाह

इंग्लैंड में 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है जिसमें मेजबान टीम वेस्टइंडीज का सामना करेगी। इस टेस्ट सीरीज के बाद पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी जहां वह टेस्ट सीरीज के साथ-साथ टी-20 सीरीज भी खेलेगी।

<p>Everyone in Pakistan will keep a close eye on...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Everyone in Pakistan will keep a close eye on England-West Indies series : Misbah

इंग्लैंड में 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है जिसमें मेजबान टीम वेस्टइंडीज का सामना करेगी। इस टेस्ट सीरीज के बाद पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी जहां वह टेस्ट सीरीज के साथ-साथ टी-20 सीरीज भी खेलेगी। ऐसे में पाकिस्तान टीम की करीबी निगाहें वेस्टइंडीज-इंग्लैंड सीरीज पर टिकी होंगी ताकि आगामी सीरीज के लिए वह बेहतर तैयारी कर सके।

पाकिस्तानी टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक का भी मानना है पाकिस्तान में हर कोई इस सीरीज पर कड़ी निगाह रखेगा क्योंकि वेस्टइंडीज के बाद पाकिस्तानी टीम को ही इंग्लैंड का दौरा करना है।

मिस्बाह ने वीडियोकॉन्फ्रेंस के जरिए संवाददाताओं से कहा, "मुझे लगता है कि पीसीबी दौरे के लिए तभी राजी हुई है जब ईसीबी ने उन्हें इस बात का आश्वासन दे दिया है कि वह खिलाड़ियों की सुरक्षा का ख्याल रखेंगे। जाहिर सी बात है कि हम उससे संतुष्ट होंगे और उम्मीद है कि सब कुछ सुरक्षा के साथ हो।"

उन्होंने कहा, "हम वेस्टइंडीज दौरे पर करीबी तौर पर नजर रखेंगे कि चीजें किस तरह से होती हैं। फैंस से लेकर खिलाड़ियों तक हर कोई इस सीरीज पर नजर रखेगा। मुझे उम्मीद है कि सब कुछ अच्छा होगा।"

मुख्य कोच मिस्बाह को उम्मीद है कि उनकी टीम इस सीरीज में अच्छा करेगी। मिस्बाह ने कहा, "बेशक हम मार्च से क्रिकेट से दूर हैं लेकिन हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि हम इस दौरे पर अच्छा करेंगे। खिलाड़ी क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने को लेकर उतावले हैं। इंग्लैंड हमेशा से पाकिस्तान के लिए अच्छी जगह रही है। हमारी वहां कुछ अच्छी यादें हैं।"

गौरतलब है कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 ही मैचों की टी-20 सीरीज का आयोजन होना है। इस दौरे का आगाज एक अगस्त से होगा जिसमें क्रिकेट के नए नियमों को ध्यान में रखा जाएगा। साथ ही मैच के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में जाने की इजाजत नहीं होगी।

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 11 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए 28 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। हालांकि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मध्यक्रम के बल्लेबाज हैरिस सोहेल ने इस दौरे से अपने नाम वापस ले लिए थे। 

(With IANS inputs)

Latest Cricket News