Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे में न चुने जाने से...

वनडे में न चुने जाने से टेस्ट के लिए तैयारी करने का समय मिलेगा: रहाणे

भारतीय बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे का मानना है कि इंग्लैंड दौरे के लिए सीमित ओवरों में न चुने जाने से वह निराश नहीं है और इससे उन्हें टेस्ट सीरीज की तैयारी करने का समय मिलेगा। 

IANS
IANS 29 May 2018, 18:43:25 IST

नई दिल्ली: भारतीय बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे का मानना है कि इंग्लैंड दौरे के लिए सीमित ओवरों में न चुने जाने से वह निराश नहीं है और इससे उन्हें टेस्ट सीरीज की तैयारी करने का समय मिलेगा। भारत के लिए 90 वनडे और 20 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके रहाणे को इंग्लैंड दौरे पर होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर रखा गया है। हालांकि एक अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में चुना गया है। रहाणे उससे पहले नियमित कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। 

वेबसाइट आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, रहाणे ने कहा, "यह महत्वपूर्ण है कि आपको खुद की तैयारी के लिए समय मिल जाए जो बहुत अहम है, खासकर तब आपको पता है कि आप वनडे टीम में नहीं हैं और आपको सिर्फ इंग्लैंड में टेस्ट मैच ही खेलने हैं। मुझे अफगानिस्तान टेस्ट के लिए काफी समय मिल जाएगा और इसके बाद इंग्लैंड दौरा होगा।" 

भारत के लिए 44 टेस्ट मैच खेल चुके रहाणे ने पिछली बार 2014 में इंग्लैंड दौरे पर 299 रन बनाए थे। इनमें लॉर्डस मैदान पर बनाया गया एक शतक भी शामिल हैं। 

उन्होंने कहा, "सच कहूं तो मेरे लिए यह प्रेरणादायी है, क्योंकि मैं वापसी की कोशिश में जुटा हूं। इस समय मेरा ध्यान सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर लगा है। मुझे अब भी लगता है कि मैं वापसी कर सकता हूं, छोटे प्रारूप में अच्छा कर सकता हूं क्योंकि अब अगले साल विश्व कप भी होने वाला है। मुझे खुद पर भरोसा है। जब भी मुझे मौका मिला, मैंने वनडे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।" 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन